धान का कटोरा

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, विधायक पद से 18 या 19 जून को देंगे इस्तीफा

  • मंत्रिमंडल विस्तार तक बने रहेंगे मंत्री
रायपुर। लोकसभा चुनाव में रायपुर से जीतने वाले शिक्षा एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में हलचल मचा दी है। उन्होंने कहा है कि अभी तय करेंगे विधायक से इस्तीफा दें या सांसद से। बृजमोहन अग्रवाल ने इससे पर्दा हटाते हुए कहा कि वे विधायक पद से 18 या 19 जून को इस्तीफा देंगे। इसके बाद नियमानुसार वे 6 महीने तक मंत्री पद पर रह सकते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब चाहेंगे तब मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा।
भाजपा के सूत्रों की मानें तो 15 जुलाई के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार कभी भी हो सकता है। एक मंत्री का पद पहले से खाली है, विस्तार में बृजमोहन अग्रवाल से भी इस्तीफा ले लिया जाएगा। ऐसे में दो मंत्री पद भरे जाएंगे। इसको लेकर विधायकों की दौड़ भी शुरू हो गई। रविवार को प्रदेश के सहप्रभारी नतिन नबीन ने कई बैठकें ली। नबीन ने एक गोपनीय बैठक भी की, इसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और संगठन महामंत्री पवन साय उपस्थित रहे। इस बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा हुई। मंत्रियों की परफार्मेंस में तीन की स्थिति खराब बताई जा रही है। ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान दो के अलावा तीन और मंत्रियों को भी बदला जा सकता है। बृजमोहन अग्रवाल संसद के नए सत्र में शामिल होने दिल्ली जाएंगे।
मीडिया ने इस्तीफे, मंत्री पद को लेकर सवाल किए इसके जवाब बृजमोहन ने दिए। उनसे जब पूछा गया कि आप कब इस्तीफा दे रहे हैं बृजमोहन बोले- केंद्रीय नेतृत्व में सांसद का चुनाव लड़वाया है तो सोच समझकर लड़वाया है। नियम के अनुसार जब भी होगा मैं विधायक पद से इस्तीफा दूंगा। मुख्यमंत्री जी के अधिकारों में है कि वह चाहे तो किसी भी जो विधायक नहीं है, उसको भी 6 महीने तक मंत्री रख सकते हैं। ये कहकर बृजमोहन ने मंत्री पद पर बनने रहने की अपनी इच्छा जता दी।
बृजमोहन की जगह कौन होगा ?-
ये पूछे जाने पर कि आपकी जगह यहां प्रदेश में कौन होगा, दक्षिण कौन जीतेगा, बृजमोहन ने जवाब में कहा- जो आएगा वह अपना परफॉर्मेंस दिखाएगा, पांचों उंगलियां बराबर नहीं होती हैं। केंद्र में पद को लेकर कहा- अभी बहुत समय है अभी तो सरकार को बने हुए मुश्किल से 6 दिन हुए हैं अभी तो 5 साल बाकी हैं। दक्षिण विधानसभा को लेकर हा कि रायपुर की जनता और हमारे कार्यकर्ता हैं जो दक्षिण में दमदारी दिखाते हैं मैं जो कुछ भी हूं उनके दाम पर हूं।
दिल्ली में सांसद पद की शपथ लेंगे बृजमोहन अग्रवाल-
8वीं लोकसभा का पहला सत्र अगले हफ्ते यानी 24 जून से शुरू होने वाला है। यह सत्र 9 दिन यानी 3 जुलाई तक चलेगा। 26 जून से लोकसभा स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी। ऐसी खबरें हैं कि भाजपा ओम बिड़ला को दूसरी बार स्पीकर बना सकती है, वहीं चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार स्पीकर पद मांग रही हैं। इस बीच नए सांसदों की शपथ का कार्यक्रम भी होना है। बृजमोहन अग्रवाल देश की संसद में शपथ लेंगे।
आज धरसीवां, तिल्दा-नेवरा में निकालेंगे विजय आभार रैली-
जननायक अजेय योद्धा, लाडले लोकप्रिय नेता रायपुर लोकसभा के नवनिर्वाचित सांसद, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जनता से मिले अपार स्नेह आशीर्वाद से रिकॉर्ड मतों से मिली ऐतिहासिक जीत के लिए जनता के प्रति कृतज्ञता और आभार प्रगट करने के उद्देश से 17 जून सोमवार को 4 बजे धरसीवां - कूरा, 6 बजे खरोरा, 7 बजे तिल्दा - नेवरा में विजय आभार रैली मे शामिल होंगे।
विधायकों की बैठक में मेयर चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने पर मिला फीडबैक
प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने लगातार बैठकें लीं। हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के परफॉर्मेंस को लेकर बात की गई। इन बैठकों में सरोज पांडे नजर भी नजर आईं। वो कोरबा से लोकसभा चुनाव हार चुकी हैं। बैठक में कोरबा की गड़बडिय़ों-खामियों पर भी बड़े नेताओं ने बात की। सरोज पांडेय ने अपनी बात संगठन के नेताओं से कह दी है। माना जा रहा है कि वो कुछ स्थानीय नेताओं के अपेक्षाकृत साथ न देने की शिकायत कर चुकी हैं। इन बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, महामंत्री संगठन पवन साय मौजूद रहे। संगठन के नेताओं ने सांसद दल की बैठक ली। कोर कमेटी, भाजपा विधायक दल की भी बैठक हुई है। लोकसभा क्लस्टर प्रभारियों की भी बैठक में सियासी चर्चाएं हुईं। सबसे अहम बैठक विधायकों की रही। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस बैठक में महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से करवाने पर बात हुई। अधिकांश नेताओं ने सीधे महापौर का चुनाव करवाने का फीडबैक बड़े नेताओं को दिया है। इस बैठक में मेयर का चुनाव किस प्रणाली से कराया जाए, इस पर विधायकों से राय मांगी गई। ज्यादातर विधायकों ने प्रत्यक्ष प्रणाली से मेयर का चुनाव कराने के पक्ष में अपनी बात कही। जल्द ही भाजपा इसे लेकर समिति बना सकती है। ग्राउंड लेवल पर इस फैसले के असर का कैलकुलेशन किया जाएगा।
 

Leave Your Comment

Click to reload image

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh