सोशल मीडिया

सोशल मीडिया पर हर ट्रेंड राम के नाम; लोग बोले- आज किसी भी रूप में आएंगे हनुमान

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अपने अंतिम चरण में है। आज 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर का उद्घाटन हो गया और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। रामजन्मभूमि पर मस्जिद के निर्माण से लेकर वापस राम लला के भव्य मंदिर बनने तक लगभग पांच सदियां लग गईं। चुनौतियों और लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार भक्तों को उनका राम मंदिर मिल गया है। प्रभु श्रीराम बाल रूप में अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। इसी को लेकर पूरा देश राम मय हो गया है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्रेंड हो रहा है तो वो सिर्फ राम का नाम। हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा', 'राम' या 'अवध में राम' ही छाया हुआ है। आइए जानते हैं 500 साल बाद राम मंदिर मिलने पर आम लोगों की क्या प्रतिक्रिया है।
नंबर एक पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हैशटेग बना हुआ है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा कि वह एक ईसाई हैं फिर भी उनका मानना है कि हिंदू धर्म एकमात्र सच्चा धर्मनिरपेक्ष धर्म है जो अन्य धर्मों को आराम से सह-अस्तित्व में रहने देता है। उन्होंने कहा कि यह एक नए भारत की शुरुआत है। इसकी विरासत को फिर से शुरू करने की शुरुआत है।
वहीं राम की भक्ति में डूबे एक यूजर ने कहा- 'मुझे लगता है कि अभिषेक और प्राण प्रतिष्ठा करने का पहला अधिकार हनुमान जी का है। मुझे उम्मीद है कि वह आज किसी भी रूप में वहां आएंगे।'
वहीं, एक इंस्टाग्राम यूजर ने एक वीडियो शेयर की है। कैप्शन लिखा है कि 'श्रीरामलला के स्वागत हेतु श्रीरामजन्मभूमि फूलों से सज्जित हो रही है।'
एक अन्य यूजर ने कहा कि मैं समझा नहीं सकता हूं कि मैं अभी क्या महसूस कर रहा हूं। मैं अभी बहुत ज्यादा भावुक हूं। 
वहीं, एक यूजर ने लिखा- '500 साल का इंतजार आज खत्म हो गया है। मैं बहुत भाग्यशाली और धन्य महसूस कर रहा हूं कि मैं खुद इसे देख सकता हूं। जय श्री राम'
एक यूजर ने कहा, 'भावुक हूं,आह्लादित हूं, आनंदित हूं, मर्यादित हूं, शरणागत हूं, संतुष्ट हूं, नि:शब्द हूं, निर्विकार हूं! मैं राममय हूं!! जन जन के आराध्य प्रभु श्रीराम के नव्य एवं भव्य मंदिर मे पदार्पण की सभी को हार्दिक बधाई।
वहीं, एक यूजर ने लिखा 'आई गए रघुनन्दन, सजवा दो द्वार द्वार..'
एक यूजर ने लिखा- 'मंदिर वहीं बनाएंगे। श्री राम मंदिर आंदोलन में लालकृष्ण आडवाणी के योगदान को कभी नहीं भूलना चाहिए। वह आदमी जिसने पूरी व्यवस्था के साथ लड़ाई लड़ी और कारसेवा का नेतृत्व किया! जय श्री राम।'
और भी

मालदीव का तगड़ा झटका, EaseMyTrip ने सस्पेंड की सभी फ्लाइट्स बुकिंग

  • सोशल मीडिया पर ट्रेड कर रहा #BycottMaldives
नई दिल्ली। #BycottMaldives भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद मालदीव आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह घिर गया है। ट्रैवेल एजेंसी EaseMyTrip ने मालदीव की सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड कर दिया है।
#BycottMaldives कंपनी के को-फाउंडर निशांत पिट्टी ने सोमवार सुबह अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि यह निर्णय हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता में लिया गया। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता दिखाते हुए EaseMyTrip ने मालदीव की सभी उड़ान बुकिंग निलंबित कर दी है।
#BycottMaldives उधर, मालदीव सरकार ने अपने तीन मंत्रियों माल्शा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल महजूम माजिक को सस्पेंड कर दिया गया है। इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा और भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों को खारिज किया। कहा कि वे मंत्रियों के अपने विचार थे। सरकार उनकी बातों का समर्थन नहीं करती है।
ट्रेंड हुआ #BoycottMaldives
रविवार को सोशल मीडिया पर दिनभर ‘#BoycottMaldives’ ट्रेंड हुआ। जबकि कई भारतीयों ने कहा कि विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने मालदीव की अपनी यात्राएं रद्द कर दीं हैं। अक्षय कुमार, सलमान खान, जॉन अब्राहम और श्रद्धा कपूर, कंगना रनौत सहित कई हस्तियों ने भी मालदीव के मंत्रियों के कमेंट पर ऐतराज जताया।
और भी

मालदीव मंत्री के भारत विरोधी बयान पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

  • ट्रेंड हुआ बॉयकॉट मालदीव
नई दिल्ली। आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हैशटेग बॉयकॉट मालदीव जमकर ट्रेंड हो रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप का दौरा किया था। उनके इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं और भारत में मालदीव और लक्षद्वीप की तुलना शुरू हो गई। फिर क्या था मालदीव के मंत्रियों को मिर्ची लग गई और भारत विरोधी बयान दे दिया। उनके बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड हो रहा है। लोग मालदीव को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। 
लोगों का कहना है कि टूरिज्म पर निर्भर मालदीव को भारत की ताकत का अंदाज ही नहीं है। इतना ही नहीं कई लोग हैं जो मालदीव की यात्रा कैंसिल कराकर अब लक्षद्वीप को तरजीह दे रहे हैं।
सोशल मीडिया पर जिस तरह से लोग मालदीव के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं उससे इतना तो तय है कि मालदीव को झटका लगना तय है। मालदीव की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से पर्यटन पर ही निर्भर है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं जिसमें लोग अपने मालदीव के टूर को कैंसल करने की जानकारी देते हुए स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।
एक्स पर एक यूजर ने अपनी मालदीव की यात्रा को रद्द करने की जानकारी देते हुए लिखा, 'मैं अपने जन्मदिन के लिए मालदीव जाने की योजना बना रही थी, जो दो फरवरी को पड़ता। ट्रैवल एजेंट के साथ बात भी हो गई थी, लेकिन मालदीव के मंत्री के ट्वीट को देखने के बाद तुरंत रद्द कर दी।'
वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा कि मालदीव में तीन हफ्ते रहने के लिए पांच लाख की बुकिंग की थी। लेकिन मालदीव के मंत्रियों के बयान आने के बाद इस कैंसल कर दिया।
इसके अलावा एक ने कहा कि जब से मालदीव के मंत्री ने भारत का अपमान किया है तब से 8166 होटल बुकिंग और करीब 2500 फ्लाइट टिकट कैंसल हो चुके हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।
एक ने लिखा, 'मैं कुछ महीने पहले मालदीव गया था। काश मैं नहीं गया होता। मैंने अपनी भतीजी को उसका हनीमून पैकेज उपहार में दिया और मैंने अब अपने एजेंट को रद्द करने के लिए कहा है। मुझे 50 हजार का नुकसान हो रहा है, लेकिन मालदीव इसके लायक ही है।'
मालदीव के मंत्रियों का बयान-
मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला मोहजुम माजिद ने लिखा कि 'मालदीव के पर्यटन को निशाना बनाने के लिए मैं भारत के पर्यटन को शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन भारत को हमारे बीच पर्यटन से कड़ी टक्कर मिलेगी। हमारा रिजॉर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ही इनके पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा है।' इस पोस्ट में पीएम मोदी को भी टैग किया गया है।
मालदीव के एक अन्य नेता जाहिद रमीज ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी द्वारा लक्षद्वीप में पर्यटन बढ़ाने को लेकर लिखा कि 'बेशक यह अच्छा कदम है, लेकिन हमसे प्रतिस्पर्धा करना एक भ्रम ही है।'
रमीज ने आगे लिखा- 'वह हमारे जैसी सर्विस कैसे देंगे? साथ ही वहां के बीच साफ कैसे रह सकते हैं? कमरों में हमेशा रहने वाली बदबू भी सबसे बड़ी चुनौती है।'
और भी

23 साल बाद भी विकास से दूर है यह गांव

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ को अलग राज्य बने 23 साल हो गए हैं। सरकारें विकास के दावे तो करती हैं लेकिन आज भी दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में आवागमन के लिए सड़क न होने से परेशानी बनी रहती है। ऐसी स्थिति में मरीज को एंबुलेंस तक ग्रामीण खाट में ले जाने के लिए विवश हैं। ऐसा ही एक मामला गर्भवती महिला को खाट में लिटाकर अस्पताल ले जाने का सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।
यह पूरा मामला सरगुजा जिले के ग्राम रनपुर कला का है। गांव रनपुर में एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर डायल 112 को फोन किया गया था। सड़क नहीं होने के कारण करीब डेढ़ किलोमीटर दूर डायल 112 रुका था, परिजनों ने डेढ़ किलोमीटर खाट में ढोकर गर्भवती महिला को 12 तक पहुंचाया।
और भी

कल सूरज की पहली किरण के साथ ही छत्तीसगढ़ में खिलने लगेगा भाजपा का कमल : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। कल 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। इस बीच रमन सिंह ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर में लिखा कि अटल जी ने कहा था “अंधेरा छँटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा”।
साथियों! कल पूरे छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की बयार बहने वाली है, कल सूरज की पहली किरण के साथ ही छत्तीसगढ़ में भाजपा का कमल खिलने लगेगा। आप सभी तैयारी कर लीजिए क्योंकि अब अन्याय का अंत बस कुछ ही घंटों की दूरी पर है।
बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद सभी को मतगणना का इंतजार है। बता दें कि कल यानि 3 दिसंबर को चार राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे। वहीं, केवल मिंजोरम में ही 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी।
और भी

कलेक्टर ने खुलवा दिया बैलेट पेपर, वायरल वीडियो पर CM बघेल का बयान

रायपुर। अजय चंद्राकर के कब्जा वाले पोस्ट पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के बालाघाट में वहां कलेक्टर ने बैलेट पेपर खुलवा दिया, और बीजेपी यहां हल्ला कर रही है. ऐसा ये अधिकारी और कर्मचारियों पर दबाव बनाकर करेंगे या खुद करते हैं और दूसरे पर आरोप मढ़ते हैं. ईडी और आईटी का इतना दबाव है कि उससे बड़ा दबाव किसी का नहीं हो सकता. यहां के लोग महसूस भी कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बालाघाट में जो हुआ उसके बारे में भारतीय जनता पार्टी पहले कुछ बता दे कि किसके दबाव में किया.? पूरा स्ट्रांग रूम खुलवा दिया. यह किसके दबाव में किया है? बिलासपुर में शिकायत करने पहुंच गए. पहले अपने बारे में बताएं.
और भी

“मोदी की गारंटी” है तो पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए प्रधानमंत्री जीः CM भूपेश बघेल

रायपुर। अगर “मोदी की गारंटी” है तो पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए। जनता को केंद्र सरकार के प्रकोप से कुछ तो राहत मिलेगी ही। पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए, भेदभाव क्यों प्रधानमंत्री जी, यह बात छग के सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में कही है।
उन्होंने अपने एक पोस्ट में लिखा, प्रधानमंत्री तो पूरे देश का होता है, फिर वह राज्यों की जनता के साथ भेदभाव कैसे कर सकता है? ख़ैर, मोदी जी की गलत नीतियों के कारण देशवासी महंगाई से त्रस्त हैं यह तो उन्होंने स्वयं ही स्वीकार कर लिया है।
बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान में अपनी सरकार आने के बाद 450 रुपए में सिलेंडर देने की बात गई है। वहीं इसके जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए कहा है कि यदि उनकी सरकार रिपीट हुई तो, लोगों को 400 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के चुनावी दावों को लेकर सियासत में पारा चढ़ा हुआ है।
और भी

‘नरक चतुर्दशी’ पर CM भूपेश बघेल का ट्वीट

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ‘नरक चतुर्दशी’ व छोटी दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जिस प्रकार आज ही के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने नरकासुर का विनाश किया था, वैसे ही आप सभी के जीवन से चिंता और दु:खों का नाश हो तथा आप सभी को सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य और संपन्नता प्राप्त हो, यही कामना करता हूँ।
और भी

कांग्रेस ने किया वीवीपैट के साथ अडानी की तस्वीर वायरल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव-2023 में अडानी कांग्रेस के लिए बड़ा मुद्दा बन गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष दीपक बैज ने सोशल मीडिया X पर पोस्टर शेयर किया है, जिसमें वीवीपैट के साथ अडानी की तस्वीर दिखाते हुए लिखा गया है कि बटन कमल पर दबेगा तो अडानी निकलेगा. पोस्टर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी किया गया है.
और भी

सरकार में रहते शराब परोसने की ट्रेनिंग देती थी बीजेपी : CM भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार एक-दूसरे पर निशाना साध रही है। इनमें आरोप-प्रत्यारोप की झड़ी लगी हुई है। इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर विपक्षी पार्टी BJP पर हमला बोला है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बीजेपी पर आरोप लगाया। उन्होंने लिखा कि BJP सरकार शराब परोसने की ट्रेनिंग देती थी। हमारी सरकार मुफ्त कोचिंग दे रही है। हम NEET-JEE की कोचिंग दे रहे हैं। कोटा के संस्थानों से MoU कर रहे हैं। CM ने आगे ​लिखा कि ‘#इतना_बदला_छत्तीसगढ़’।
और भी

कुछ दिन और रुकिए, एकात्म परिसर में हम सब मिलकर इनसे बोरे-बासी भी खिलवायेंगे : CM भूपेश बघेल

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के बाद से सीएम भूपेश बघेल सहित प्रदेश के कई मंत्री लगातार उन पर और भाजपा नेताओं पर तंज कस रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल भी पीएम मोदी पर तंज कसने से पीछे नहीं हट रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर प्रदेश के लोगों को झूठी बाते बताने का आरोप लगाया था। वहीं अब सीएम भूपेश बघेल का एक और ट्वीट आया है। इस ट्वीट के जरिए सीएम बघेल ने भाजपा पर निशाना साधा है।
सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में कहा कि, दिल को इस बात का सुकून है कि क्लेक्ट्रेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने का विरोध करने वाले भाजपाईयों को प्रधानमंत्री की सभा में अपने बैनर पर छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगानी पड़ी। ये अभी हरेली पर ये गेड़ी चढ़े भी दिखाई देंगे। कुछ दिन और रुकिए, एकात्म परिसर में हम सब मिलकर इनसे बोरे-बासी भी खिलवायेंगे।
और भी

जाको राखे साईंया मार सके न कोई; मासूम के ऊपर से गुजरी कार, जाने क्या है मामला

 कानपुर:- 'जाको राखे साईंया, मार सके न कोई; ये कहानी आप सभी ने सुनी होगी मगर ऐसा ही एक मामला कानपुर में सामने आया है जहां घर के बाहर खेल रहे दो साल के मासूम के ऊपर से कार गुजर गई। मासूम की किस्मत अच्छी रही कि वह बाल-बाल बच गया। कार के गुजरते ही बच्चा फिर उठ खड़ा हुआ। परिजनों ने उसे आनन-फानन में पास के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मामूली चोट सामने आई है, लेकिन बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है। पीड़ित परिवार ने कल्याणपुर थाने में तहरीर दी तो पुलिस बोली- बच्चा बच गया है। अब इसमें क्या कार्रवाई करें। बच्चे को कुछ होता तो कार्रवाई की जाती। घटना 4 जुलाई की है।

 
आपको बता दे कि कल्याणपुर के नया शिवली रोड के पास रहने वाले चंद्रप्रकाश की फास्ट फूड की शॉप है। सोमवार रात उनका दो साल का बेटा लकी घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान सड़क से गुजरी कार सीधे बच्चे के ऊपर चढ़ते हुए निकल गई। कार के टक्कर मारने और फिर ऊपर से गुजरने के बाद भी बच्चा उठ खड़ा हुआ। बच्चे की चीख सुन घर के लोग दौड़े तो वहां के लोगों ने पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने सीसीटीवी चेक किया तो उकने पैरों तले जमीन खिसक गई।
 
वहीं सीसीटीवी सामने आने के बाद गुरुवार को उन्होंने मामले की जानकारी कल्याणपुर थाने की पुलिस को दी। इसके साथ ही आरोपी कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कल्याणपुर थाने में तहरीर दी। इसके बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। परिजनों के मुताबिक पुलिस का कहना है कि आपका बच्चा बच गया अब क्या कार्रवाई होगी, अगर बच्चे को कुछ होता तो कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे अरेस्ट किया जाता।
 
पीड़ित परिवार ने कल्याणपुर थानेदार की शिकायत उच्च अफसरों से करने की बात कही है। वहीं, कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि अभी तक उन्हें तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।पिता चंद्र प्रकाश ने बताया कि यह महज एक हादसा नहीं बल्कि साजिश भी हो सकती है। सीसीटीवी देखने से समझ में आ रहा है कि कार चालक ने बच्चे से 20 मीटर की दूरी पर कार रोकी। इसके बाद तेजी से चढ़ाते हुए निकल गया। गनीमत रही कि बच्चा बाल-बाल बच गया। परिवार के लोगों ने आरोपी कार चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
और भी

केदारनाथ मंदिर सोना विवाद पर BKTC ने दी सफाई, अफवाह फैलाने वालों पर होगी कारवाई

 उत्तराखंड; सोशल मीडिया पर केदारनाथ मंदिर में दीवारों पर लगा सोना पीतल में बदलने की खबर खूब वायरल हो रही है. इसको लेकर श्रीबद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) से पत्र जारी कर मामले की सच्चाई बताई है. मंदिर समिति का कहना है कि केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह की सोने की परत चढ़ाने को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाया जा रहा है. यह एक साजिश का हिस्सा है.मंदिर प्रशासन ने बताया सोना खरीदने से लेकर दीवारों पर लगवाने तक का सारा काम दानकर्ता का ही होता है. इसमें मंदिर समिति की कोई सीधी भूमिका नहीं थी. समिति ने कहा है कि सोशल मीडिया पर गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मंदिर समिति ने बताया है कि दानकर्ता ने ज्वैलर्स से तांबे की प्लेट तैयार करवाई और फिर उस पर सोने की परत चढ़वाई थी. सोना खरीदने से लेकर मंदिर में लगवाने तक का पूरा काम दानकर्ता ने ही कराया था, इसमें मंदिर समित का कोई योगदान नहीं है. मंदिर प्रशासन ने बताया कि सोशल मीडिया पर मंदिर परिसर में 1.15 अरब का सोना लगाया जाने की बात कही जा रही है, जोकि गलत और भ्रामक है.
इस मामले को लेकर श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति ने स्पष्ट किया है कि मन्दिर के गर्भगृह में एक दानकर्ता ने कुल- 23,777.800 ग्राम सोना लगाया गया है, जिसका वर्तमान मूल्य लगभग 14.38 करोड़ है. वहीं कॉपर प्लेटों का कुल वजन एक क्विंटल के करीब है जिसका मूल्य 29 लाख है
और भी

मार्केट में नकली नोट खपाते युवक गिरफ्तार, कब्जे से 25 हजार का नकली नोट जब्त

महासमुंद। नकली नोट खपाते एक युवक को सराईपाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिला ग्राम छीबर्रा का धर्मेंद्र प्रधान अपने साथी बद्री उर्फ नरेंद्र पटेल एवं भागीरथी बाघ के साथ आया था धर्मेंद्र प्रधान द्वारा 500 और 50 का नोट दिखाकर बताया कि उसके और उसके साथियों के पास काफी मात्रा में नकली नोट है जो असली नोट के जैसे दिखता है. चारों मिलकर मार्केट में खपाते हैं काफी फायदा होगा बोला तब प्रार्थी गलत काम है मैं नहीं करूंगा इस काम में देश का अहित है बोला धर्मेंद्र एक प्लास्टिक के थैले में 500 और 50 के नोट का बंडल अपने पास रखा था. जो दिखाया धर्मेंद्र प्रधान व उसके साथी तीनों व्यक्ति दुकान के बाहर खड़े होकर किसी का इंतजार कर रहे थे. 

तभी मुखबिर के सुचना पर हमराह स्टाफ रवाना होकर मुखबिर के बताए स्थान पर दबिश दिए जहा पुलिस को देखकर सब तीतर बितर होकर भागने लगे तभी घेराबंदी कर धर्मेंद्र प्रधान नाम के व्यक्ती को पकड़ा गया. उसका नाम पता पुछने पर अपना नाम धर्मेंद्र प्रधान पिता स्वर्गीय मुकुंद प्रधान उम्र 32 वर्ष साकिन ग्राम छीबर्रा थाना सरायपाली का होना बताया। प्रार्थी की रिर्पोट पर थाना सरायपाली में आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 126/23 धारा 489,(ख)34 भादवि कायम कर आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा जाना है.
और भी

बिहार में बजरंग दल और पुलिस बल के बीच फिल्म पठान पर बवाल, देखे वीडियो

मुंबई : पठान फिल्म आज यानी बुधवार को रीलिज हो गयी हैं.इस बीच कई जगहों पर सिनेमाघरों में इसका विरोध भी देखने को मिल रहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने 25 जनवरी सुबह अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के पोस्टर को फाड़ रहे हैं. उसके बाद उन आलोचकों ने इस पोस्टर में आग लगा दी है. दरअसल ये वीडियो बिहार के भागलपुर के एक सिनेमा हॉल का बताया जा रहा है, जहां शाहरुख की फिल्म 'पठान' का जमकर विरोध किया गया है. ये वीडियो 24 जनवरी का है.

 बता दे कि भागलपुर के दीपप्रभा टॉकिज में बुधवार को शाहरूख खान की फिल्म पठान शुरू होने से ठीक पहले बजरंग दल के सदस्यों ने सिनेमाघर के मुख्य द्वार पर धरना दिया और जमकर नारेबाजी की.बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पठान मूवी को नहीं दिखाने की मांग की और इसे हिंदु आस्था के साथ खिलवाड़ बताया. वहीं विरोध की आशंका को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती सिनेमाघर के बाहर की गयी थी.पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सिनेमाघर के बाहर ही रोक दिया था लेकिन फिर भी कार्यकर्ता फिल्म नही दिखाने की मांग पर अड़े हुए हैं

 

ऐसे में 'पठानकी रिलीज के दिन फिल्म का इस तरह से विरोध प्रदर्शन चर्चा का विषय बन गया है. दूसरी ओर 'पठानकी बंपर एडवांस बुकिंग के चलते देशभर के सिनेमाघरों में किंग खान फैंस सुबह 6 बजे ही 'पठानको देखने के लाइन में लगे हुए है.

वहीं शाहरूख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म पठान रिलीज से पहले भी काफी विवादों में घिरी रही है.शाहरुख खान ने सिद्धार्थ आनंद की फिल्म "पठान" से धमाकेदार वापसी की है. दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाडिया और आशुतोष राणा भी वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा है.सलमान खान के भी फिल्म में कैमियो की उम्मीद है.यह अभी तक देखा जा सकता है कि ऋतिक रोशन फिल्म में एक कैमियो में भी दिखाई देंगे क्योंकि वॉर भी टाइगर और पठान के स्पाई यूनिवर्स से संबंधित है.

 

और भी

रेप और हत्या का दोषी राम रहीम का तलवार से केक काटने का ये वीडियो हुआ वायरल..पढ़े पूरी खबर

 बिनौली (बागपत):  डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम 40 दिन की पैरोल मिलने के बाद बागपत के बरनावा आश्रम में है. इस बीच उसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह तलवार से केक काटते नजर आ रहा है.वहीं अपनी जमानत अर्जी में डेरा प्रमुख ने कहा है कि वह 25 जनवरी को डेरा के पूर्व प्रमुख शाह सतनाम सिंह की जयंती समारोह में शरीक होना चाहते हैं। वायरल वीडियो में राम रहीम को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 'इस तरह का जश्न मनाने का मौका पांच वर्षों के बाद मिला है। इसलिए मुझे कम से कम पांच केक काटना चाहिए। यह अभी पहला केक है।'

सीएम खट्टर ने कहा- हस्तक्षेप नहीं करेंगे

दूसरी ओर राम रहीम के पैरोल पर जब हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से पत्रकारों ने पूछा तो उनका जवाब साफ था कि हस्तक्षेप नहीं करेंगे यह उनका अधिकार है। उन्होंने कहा कि नियम और कानून के दायरे में ही राम रहीम को परोल मिली है। उन्हें नहीं पता कि डेरा सच्चा सौदा के मुखिया को परोल मिली है, हां यदि ऐसा है तो निश्चित तौर पर नियमों का पालन हुआ होगा।

बता दे कि राम रहीम गत 21 जनवरी को रोहतक जेल से रिहा हुए। हालांकि, जेल से उनकी रिहाई पर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। इससे पहले डेरा प्रमुख को गत नवंबर में पैरोल मिली थी |राम रहीम को अपनी दो शिष्याओं से रेप का दोषी पाए जाने पर उन्हें 20 साल की सजा हुई है। शनिवार को पैरोल पर बाहर आए डेरा प्रमुख बागपत स्थित अपने बरनावा आश्रम गए।

  अगस्त 2017 में राम रहीम को हुई थी सजा

बता दें कि सार्वजनिक रूप से हथियारों का प्रदर्शन आर्म्स एक्ट के तहत प्रतिबंधित है। बीते 14 महीनों में राम रहीम चौथी बार और तीन महीनों में दूसरी बार जेल से बाहर आए हैं। बीते अक्टूबर में उन्हें 40 दिनों की पैरोल मिली थी। जेल से उनकी रिहाई को हरियाणा के चुनावों से जोड़कर देखा जाता है। पंजाब एवं हरियाणा में डेरा प्रमुख का काफी ज्यादा प्रभाव माना जाता है और यहां लाखों की संख्या में उनके प्रशंसक हैं। सीबीआई की एक विशेष अदालत ने उन्हें अपनी दो शिष्याओं से रेप करने का दोषी पाया और अगस्त 2017 में उन्हें सजा सुनाई।

 

 

और भी

इस फिल्म के इस गाने को मिला गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023

 

लॉस एंजिलिस (अमेरिका)। एजेंसी . दिग्गज फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म RRR ने दो अवॉर्ड जीतकर देश का नाम रौशन किया हैं. बता दे कि कैलिफोर्निया के बवर्ली हिल्स स्थित बवर्ली हिल्टन में जारी गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण में फिल्म के गाने नाटू नाटूको बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड हासिल होने के बाद से ही भारत का सिर गर्व से ऊंचा हो गया था। वहीं, अब इस फिल्म को 28वें क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स (Critics Choice Awards 2023) में भी दो अवॉर्ड हासिल अपने नाम किए हैं।फिल्म “RRR” के गाने नाटू नाटूको गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स (#GoldenGlobes2023) में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड हासिल हुआ था.

 

  

 फिल्म “RRR” पिछले साल 24 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। रिलीज के बाद से ही फिल्म ने सिनेमाघरों में अपना कब्जा जमा लिया था। फिल्म के ग्राफिक्स, एक्शन और इसमें नजर आए एक्टरों की शानदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीता था। रिलीज के काफी समय तक सिनेमाघर हाउसफुल नजर आए थे। राम चरण, एन०टी०रामा राव जूनियर, अजय देवगन, आलिया भट्ट जैसे सुपरस्टार्स से भरी ये फिल्म एक के बाद एक अवार्ड भी अपने नाम कर रही है।

 

 

और भी

तमिलनाडु:मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन के बेटे उदयनिधि बने मंत्री, राजभवन मे लिया शपथ

तमिलनाडु एजेंसी @झूठा-सच | तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और DMKकी युवा शाखा के सचिव उधयनिधि स्टालिन ने चेन्नई के दरबार हॉल, राजभवन में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चेपौक-थिरुवल्लिकेनी सीट से विधायक उदयनिधि स्टालिन को मंत्री परिषद में शामिल करने के लिए राज्यपाल आरएन रवि से सिफारिश की थी. 45 वर्षीय उदयनिधि पहली बार विधायक चुने गए हैं। वह अभिनेता और फिल्मकार हैं.
 
TWITTER  
और भी
Previous123456789...2324Next

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh