सोशल मीडिया

'क्योंकि मैं शेरनी हूं'...सोनिया गांधी ने ऐसा क्यों कहा?

  • जमकर वायरल हो रहा वीडियो
लोकसभा चुनाव-2024 के नतीजे आ चुके हैं। इन नतीजों ने उत्‍तर प्रदेश में जहां भाजपा को झटका दिया है वहीं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को नए उत्‍साह से भर दिया है। यह वीडियो कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर शेयर किया है। वीडियो में सभी लोग हंसते-मुस्‍कुराते नज़र आ रहे हैं। इसी दौरान वीडियो के अंत में अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा की पत्‍नी ने राहुल गांधी की तारीफ में सोनिया गांधी से कहा कि आपने शेर बच्‍चा पैदा किया है। इस पर मुस्‍कुराते हुए सोनिया गांधी ने कहा, 'क्‍योंकि मैं शेरनी हूं।'
और भी

रामोजी राव को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीडिया जगत की जानी मानी हस्ती रामोजी राव के निधन पर शनिवार को शोक व्यक्त किया और उन्हें भारतीय में क्रांति लाने वाला दूरदर्शी व्यक्ति करार दिया। मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा कि राव के समृद्ध योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी है। मोदी ने कहा कि अपने उल्लेखनीय प्रयासों के माध्यम से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए।
प्रधानमंत्री ने पोस्ट किया,‘‘ रामोजी राव गारू में भारत के विकास को लेकर जुनून था। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, मित्रों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।’’
रामोजी राव का शनिवार सुबह एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। रामोजी समूह के एक चैनल ईटीवी तेलंगाना के अनुसार राव बीमार थे और पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज जारी था। आज सुबह चार बजकर 50 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।
और भी

छत्तीसगढ़ ने भूपेश बघेल को वोट की चोट जोरदार दी : राधिका खेड़ा

रायपुर। लोकसभा चुनाव लड़ रहे भूपेश बघेल को तगड़ा झटका लगा है। वे 33 हजार वोटों से पीछे चल रहे है। इस बीच राधिका खेड़ा ने X पर लिखा- ये है छत्तीसगढ़ में अपरंपार भ्रष्टाचार करने वाले पूर्व CM भूपेश बघेल
ये एड़ी चोटी का जोर लगाए कांग्रेस को छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव हराने के लिए
महिला से बदसलूकी करने वाले दुशील को इन्ही कका का संरक्षण था/है
छत्तीसगढ़ ने इन्हें वोट की चोट जोरदार दी-
राजनांदगांव लोकसभा भाजपा प्रत्याशी संतोष ने कहा कि शाम के बाद स्थिति स्पष्ट होगी। लेकिन बीजेपी भारी अंतरों से चुनाव जीतेगी। बता दें कि राजनांदगांव समेत छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है।राजनांदगांव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेता समेत 19 प्रत्याशियों के लिए दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। इसमें मुख्य मुकाबला BJP से प्रत्याशी संतोष पांडेय और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के बीच है।
राजनांदगांव लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को को 72.93% वोटिंग हुई थी। राजनांदगांव में 8 विधानसभा सीटें आती हैं, इनमें एक सीट मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और 2 सीटें कवर्धा जिले में आती हैं। राजनांदगांव, मोहला-मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, डोंगरगढ़, पंडरिया, कवर्धा और खैरागढ़ विधानसभा शामिल हैं।
और भी

नकारात्मक राजनीति करती है कांग्रेस : बीजेपी नेता

रायपुर। बीजेपी नेता संजय श्रीवात्सव ने कहा, दीपक बैज जी, शांति और भरोसे की बात कांग्रेस कम से कम ना ही करे, तो बेहतर है। आपके पास आदिवासियों के लिए कोई भी रचनात्मक विचार नहीं है, इसलिए बौखलाहट में केवल नकारात्मक राजनीति, झूठ और फरेब की राजनीति आप और आपका दल कर रहा है।
X पर छग बीजेपी ने जारी किया वीडियो- मैं समय हूं...
मैंने देखी है लोगों की बेबसी और मजबूरियां, जब इलाज कराने का मतलब पूरे परिवार का सड़क पर आ जाना होता था। महंगा इलाज, महंगी दवाई और सरकारी अस्पतालों की भारी कमी की वजह से लोगों की जान चली जाती थी। मैं अब ये दौर भी देख रहा हूं, जहां मुफ्त इलाज मिल रहा है, सस्ती दवाओं के लिए जन औषधि केंद्र खोले गए हैं। बड़ी संख्या में नए AIIMS, नए मेडिकल कॉलेज बनाए गए हैं, अब इलाज के अभाव में किसी की जान नहीं जाती।
और भी

राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन दुःखद : CM विष्णुदेव साय

रायपुर। ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है। वे 63 साल के थे। ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी IRNA ने सोमवार सुबह यह जानकारी दी। अजरबैजान से लौटते समय उनका हेलिकॉप्टर रविवार शाम करीब 7 बजे लापता हो गया था। इसमें रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन समेत 9 लोग सवार थे। हादसे में सभी मारे गए।
हेलिकॉप्टर अजरबैजान की सीमा के करीब ईरान के वरजेघन शहर के पास क्रैश हुआ। यह पहाड़ी इलाका है। रेस्क्यू एजेंसियों ने भारी बारिश, कोहरे और तेज सर्दी के बीच वहां रातभर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान तीन बचावकर्मी भी लापता हो गए। सोमवार सुबह अजरबैजान की पहाड़ियों में हेलिकॉप्टर का मलबा नजर आया। ईरानी स्टेट मीडिया IRNA के मुताबिक रईसी 19 मई की सुबह अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने गए थे। इसे ईरान और अजरबैजान ने मिलकर बनाया है। राष्ट्रपति रईसी की आखिरी तस्वीरें भी उस कार्यक्रम और वहां से लौटते समय हेलिकॉप्टर में सवार होने की हैं।
सीएम साय का ट्वीट - ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी के निधन की दुःखद खबर प्राप्त हुई। वे हमेशा भारत-ईरान के द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के पक्षधर रहे। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। ॐ शांति।
और भी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को मातृशोक, CM विष्णुदेव साय ने दी श्रद्धांजलि

रायपुर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की माता माधवी राजे सिंधिया के निधन पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपनी शोक संवेदना प्रकट की है। अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर शोक संदेश में उन्होंने लिखा है कि - केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माता माधवी राजे सिंधिया जी के निधन की दुःखद खबर प्राप्त हुई।
माँ की ममता से बढ़कर और कुछ नहीं होता। दुःख की इस घड़ी में मेरी पूरी संवेदनाएं सिंधिया परिवार के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां राजमाता माधवी राजे सिंधिया का आज सुबह निधन हो गया है। वे 70 साल की थीं। पिछले तीन महीने से बीमार होने से दिल्ली एम्स में भर्ती थीं।
और भी

पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर डॉ. रमन सिंह ने जताया शोक

रायपुर। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने शोक जताया है. उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है.
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर किए अपने पोस्ट में कहा कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ सदस्य सुशील कुमार मोदी के निधन समाचार से मन को अत्यंत पीड़ा पहुँची है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि पुण्यात्मा को शांति और परिवार व समर्थकों को इस कठिन समय में धैर्य संबल प्रदान करें.
 
और भी

CM विष्णुदेव साय का ट्वीट- मोदी जी का छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत, वंदन, अभिनंदन

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ आगमन को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर कहा, विकसित भारत के विश्वकर्मा यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का छत्तीसगढ़ की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत, वंदन, अभिनंदन है। छत्तीसगढ़ की जनता आज कह रही है, मेरे वोट देने का रीजऩ है, क्योंकि मोदी के पास विजऩ है।
राजस्थान में जनसभा कर छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी-
प्रधानमंत्री मोदी आज मंगलवार को राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर और छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा व महासमुंद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को 10:45 बजे राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर में अपनी पहली चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। छत्तीसगढ़ में वे दो रैलियों को संबोधित करेंगे। दोपहर 2:45 बजे जांजगीर-चांपा में और शाम 5 बजे महासमुंद में जनसभा करेंगे।
और भी

नाना और नाती के लाड़-दुलार का दृश्य वायरल हो रहा सोशल मीडिया में

रायपुर। नाना विष्णुदेव साय (मुख्यमंत्री) और नाती 'वेदांश' के बीच लाड़-दुलार और संवाद का यह दृश्य सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अपने पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने लिखा है-
प्यारा लगे मुझे मेरा नाती,
इसकी हर शरारत मुझे भाती ।
इसकी प्यारी सी मुस्कान,
जैसे मिठाई की दुकान।
इसका सब पर चले जादू,
चाहे नानू हो या दादू।
मेरे घर आंगन का उजियारा
मेरा नाती "वेदांश" सबसे प्यारा।
और भी

भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर बदला बायो

  • नाम के साथ जोड़ा "मोदी का परिवार"
नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अमर्यादित टिप्पणी के खिलाफ विरोध जताते हुए भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपना बायो बदल कर अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया है।
लालू यादव के बयान के खिलाफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में खड़े होते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम को बदल कर उसके आगे 'मोदी का परिवार 'जोड़ दिया है।
इससे पहले भाजपा नेता विनोद तावड़े ने लालू यादव के बयान की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि चुनावों में लगातार मिल रही हार से निराश और हताश होकर लालू यादव अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने लगे हैं। उन्होंने लालू यादव को भ्रष्ट और उनकी पार्टी आरजेडी को परिवारवादी पार्टी करार देते हुए भी जमकर निशाना साधा।
और भी

सोशल मीडिया पर हर ट्रेंड राम के नाम; लोग बोले- आज किसी भी रूप में आएंगे हनुमान

नई दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण अपने अंतिम चरण में है। आज 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर का उद्घाटन हो गया और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। रामजन्मभूमि पर मस्जिद के निर्माण से लेकर वापस राम लला के भव्य मंदिर बनने तक लगभग पांच सदियां लग गईं। चुनौतियों और लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार भक्तों को उनका राम मंदिर मिल गया है। प्रभु श्रीराम बाल रूप में अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। इसी को लेकर पूरा देश राम मय हो गया है। सोशल मीडिया पर कुछ ट्रेंड हो रहा है तो वो सिर्फ राम का नाम। हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा', 'राम' या 'अवध में राम' ही छाया हुआ है। आइए जानते हैं 500 साल बाद राम मंदिर मिलने पर आम लोगों की क्या प्रतिक्रिया है।
नंबर एक पर राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हैशटेग बना हुआ है। सोशल मीडिया पर एक यूजर ने कहा कि वह एक ईसाई हैं फिर भी उनका मानना है कि हिंदू धर्म एकमात्र सच्चा धर्मनिरपेक्ष धर्म है जो अन्य धर्मों को आराम से सह-अस्तित्व में रहने देता है। उन्होंने कहा कि यह एक नए भारत की शुरुआत है। इसकी विरासत को फिर से शुरू करने की शुरुआत है।
वहीं राम की भक्ति में डूबे एक यूजर ने कहा- 'मुझे लगता है कि अभिषेक और प्राण प्रतिष्ठा करने का पहला अधिकार हनुमान जी का है। मुझे उम्मीद है कि वह आज किसी भी रूप में वहां आएंगे।'
वहीं, एक इंस्टाग्राम यूजर ने एक वीडियो शेयर की है। कैप्शन लिखा है कि 'श्रीरामलला के स्वागत हेतु श्रीरामजन्मभूमि फूलों से सज्जित हो रही है।'
एक अन्य यूजर ने कहा कि मैं समझा नहीं सकता हूं कि मैं अभी क्या महसूस कर रहा हूं। मैं अभी बहुत ज्यादा भावुक हूं। 
वहीं, एक यूजर ने लिखा- '500 साल का इंतजार आज खत्म हो गया है। मैं बहुत भाग्यशाली और धन्य महसूस कर रहा हूं कि मैं खुद इसे देख सकता हूं। जय श्री राम'
एक यूजर ने कहा, 'भावुक हूं,आह्लादित हूं, आनंदित हूं, मर्यादित हूं, शरणागत हूं, संतुष्ट हूं, नि:शब्द हूं, निर्विकार हूं! मैं राममय हूं!! जन जन के आराध्य प्रभु श्रीराम के नव्य एवं भव्य मंदिर मे पदार्पण की सभी को हार्दिक बधाई।
वहीं, एक यूजर ने लिखा 'आई गए रघुनन्दन, सजवा दो द्वार द्वार..'
एक यूजर ने लिखा- 'मंदिर वहीं बनाएंगे। श्री राम मंदिर आंदोलन में लालकृष्ण आडवाणी के योगदान को कभी नहीं भूलना चाहिए। वह आदमी जिसने पूरी व्यवस्था के साथ लड़ाई लड़ी और कारसेवा का नेतृत्व किया! जय श्री राम।'
और भी

मालदीव का तगड़ा झटका, EaseMyTrip ने सस्पेंड की सभी फ्लाइट्स बुकिंग

  • सोशल मीडिया पर ट्रेड कर रहा #BycottMaldives
नई दिल्ली। #BycottMaldives भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद मालदीव आर्थिक मोर्चे पर बुरी तरह घिर गया है। ट्रैवेल एजेंसी EaseMyTrip ने मालदीव की सभी फ्लाइट्स बुकिंग को सस्पेंड कर दिया है।
#BycottMaldives कंपनी के को-फाउंडर निशांत पिट्टी ने सोमवार सुबह अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि यह निर्णय हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता में लिया गया। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र के साथ एकजुटता दिखाते हुए EaseMyTrip ने मालदीव की सभी उड़ान बुकिंग निलंबित कर दी है।
#BycottMaldives उधर, मालदीव सरकार ने अपने तीन मंत्रियों माल्शा शरीफ, मरियम शिउना और अब्दुल महजूम माजिक को सस्पेंड कर दिया गया है। इन लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा और भारत के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मालदीव सरकार ने पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों को खारिज किया। कहा कि वे मंत्रियों के अपने विचार थे। सरकार उनकी बातों का समर्थन नहीं करती है।
ट्रेंड हुआ #BoycottMaldives
रविवार को सोशल मीडिया पर दिनभर ‘#BoycottMaldives’ ट्रेंड हुआ। जबकि कई भारतीयों ने कहा कि विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने मालदीव की अपनी यात्राएं रद्द कर दीं हैं। अक्षय कुमार, सलमान खान, जॉन अब्राहम और श्रद्धा कपूर, कंगना रनौत सहित कई हस्तियों ने भी मालदीव के मंत्रियों के कमेंट पर ऐतराज जताया।
और भी

मालदीव मंत्री के भारत विरोधी बयान पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

  • ट्रेंड हुआ बॉयकॉट मालदीव
नई दिल्ली। आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हैशटेग बॉयकॉट मालदीव जमकर ट्रेंड हो रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लक्षद्वीप का दौरा किया था। उनके इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं और भारत में मालदीव और लक्षद्वीप की तुलना शुरू हो गई। फिर क्या था मालदीव के मंत्रियों को मिर्ची लग गई और भारत विरोधी बयान दे दिया। उनके बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड हो रहा है। लोग मालदीव को खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं। 
लोगों का कहना है कि टूरिज्म पर निर्भर मालदीव को भारत की ताकत का अंदाज ही नहीं है। इतना ही नहीं कई लोग हैं जो मालदीव की यात्रा कैंसिल कराकर अब लक्षद्वीप को तरजीह दे रहे हैं।
सोशल मीडिया पर जिस तरह से लोग मालदीव के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं उससे इतना तो तय है कि मालदीव को झटका लगना तय है। मालदीव की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से पर्यटन पर ही निर्भर है। सोशल मीडिया पर ऐसे कई पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं जिसमें लोग अपने मालदीव के टूर को कैंसल करने की जानकारी देते हुए स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।
एक्स पर एक यूजर ने अपनी मालदीव की यात्रा को रद्द करने की जानकारी देते हुए लिखा, 'मैं अपने जन्मदिन के लिए मालदीव जाने की योजना बना रही थी, जो दो फरवरी को पड़ता। ट्रैवल एजेंट के साथ बात भी हो गई थी, लेकिन मालदीव के मंत्री के ट्वीट को देखने के बाद तुरंत रद्द कर दी।'
वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा कि मालदीव में तीन हफ्ते रहने के लिए पांच लाख की बुकिंग की थी। लेकिन मालदीव के मंत्रियों के बयान आने के बाद इस कैंसल कर दिया।
इसके अलावा एक ने कहा कि जब से मालदीव के मंत्री ने भारत का अपमान किया है तब से 8166 होटल बुकिंग और करीब 2500 फ्लाइट टिकट कैंसल हो चुके हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।
एक ने लिखा, 'मैं कुछ महीने पहले मालदीव गया था। काश मैं नहीं गया होता। मैंने अपनी भतीजी को उसका हनीमून पैकेज उपहार में दिया और मैंने अब अपने एजेंट को रद्द करने के लिए कहा है। मुझे 50 हजार का नुकसान हो रहा है, लेकिन मालदीव इसके लायक ही है।'
मालदीव के मंत्रियों का बयान-
मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला मोहजुम माजिद ने लिखा कि 'मालदीव के पर्यटन को निशाना बनाने के लिए मैं भारत के पर्यटन को शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन भारत को हमारे बीच पर्यटन से कड़ी टक्कर मिलेगी। हमारा रिजॉर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर ही इनके पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर से ज्यादा है।' इस पोस्ट में पीएम मोदी को भी टैग किया गया है।
मालदीव के एक अन्य नेता जाहिद रमीज ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी द्वारा लक्षद्वीप में पर्यटन बढ़ाने को लेकर लिखा कि 'बेशक यह अच्छा कदम है, लेकिन हमसे प्रतिस्पर्धा करना एक भ्रम ही है।'
रमीज ने आगे लिखा- 'वह हमारे जैसी सर्विस कैसे देंगे? साथ ही वहां के बीच साफ कैसे रह सकते हैं? कमरों में हमेशा रहने वाली बदबू भी सबसे बड़ी चुनौती है।'
और भी

23 साल बाद भी विकास से दूर है यह गांव

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ को अलग राज्य बने 23 साल हो गए हैं। सरकारें विकास के दावे तो करती हैं लेकिन आज भी दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में आवागमन के लिए सड़क न होने से परेशानी बनी रहती है। ऐसी स्थिति में मरीज को एंबुलेंस तक ग्रामीण खाट में ले जाने के लिए विवश हैं। ऐसा ही एक मामला गर्भवती महिला को खाट में लिटाकर अस्पताल ले जाने का सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।
यह पूरा मामला सरगुजा जिले के ग्राम रनपुर कला का है। गांव रनपुर में एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर डायल 112 को फोन किया गया था। सड़क नहीं होने के कारण करीब डेढ़ किलोमीटर दूर डायल 112 रुका था, परिजनों ने डेढ़ किलोमीटर खाट में ढोकर गर्भवती महिला को 12 तक पहुंचाया।
और भी

कल सूरज की पहली किरण के साथ ही छत्तीसगढ़ में खिलने लगेगा भाजपा का कमल : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। कल 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। इस बीच रमन सिंह ने एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर में लिखा कि अटल जी ने कहा था “अंधेरा छँटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा”।
साथियों! कल पूरे छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की बयार बहने वाली है, कल सूरज की पहली किरण के साथ ही छत्तीसगढ़ में भाजपा का कमल खिलने लगेगा। आप सभी तैयारी कर लीजिए क्योंकि अब अन्याय का अंत बस कुछ ही घंटों की दूरी पर है।
बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद सभी को मतगणना का इंतजार है। बता दें कि कल यानि 3 दिसंबर को चार राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे। वहीं, केवल मिंजोरम में ही 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी।
और भी

कलेक्टर ने खुलवा दिया बैलेट पेपर, वायरल वीडियो पर CM बघेल का बयान

रायपुर। अजय चंद्राकर के कब्जा वाले पोस्ट पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के बालाघाट में वहां कलेक्टर ने बैलेट पेपर खुलवा दिया, और बीजेपी यहां हल्ला कर रही है. ऐसा ये अधिकारी और कर्मचारियों पर दबाव बनाकर करेंगे या खुद करते हैं और दूसरे पर आरोप मढ़ते हैं. ईडी और आईटी का इतना दबाव है कि उससे बड़ा दबाव किसी का नहीं हो सकता. यहां के लोग महसूस भी कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि बालाघाट में जो हुआ उसके बारे में भारतीय जनता पार्टी पहले कुछ बता दे कि किसके दबाव में किया.? पूरा स्ट्रांग रूम खुलवा दिया. यह किसके दबाव में किया है? बिलासपुर में शिकायत करने पहुंच गए. पहले अपने बारे में बताएं.
और भी

“मोदी की गारंटी” है तो पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए प्रधानमंत्री जीः CM भूपेश बघेल

रायपुर। अगर “मोदी की गारंटी” है तो पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए। जनता को केंद्र सरकार के प्रकोप से कुछ तो राहत मिलेगी ही। पूरे देश में ₹450 में सिलेंडर दे दीजिए, भेदभाव क्यों प्रधानमंत्री जी, यह बात छग के सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया में कही है।
उन्होंने अपने एक पोस्ट में लिखा, प्रधानमंत्री तो पूरे देश का होता है, फिर वह राज्यों की जनता के साथ भेदभाव कैसे कर सकता है? ख़ैर, मोदी जी की गलत नीतियों के कारण देशवासी महंगाई से त्रस्त हैं यह तो उन्होंने स्वयं ही स्वीकार कर लिया है।
बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान में अपनी सरकार आने के बाद 450 रुपए में सिलेंडर देने की बात गई है। वहीं इसके जवाब में सीएम अशोक गहलोत ने भी दो कदम आगे बढ़ते हुए कहा है कि यदि उनकी सरकार रिपीट हुई तो, लोगों को 400 रुपए में सिलेंडर मिलेगा। बीजेपी और कांग्रेस दोनों के चुनावी दावों को लेकर सियासत में पारा चढ़ा हुआ है।
और भी

‘नरक चतुर्दशी’ पर CM भूपेश बघेल का ट्वीट

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ‘नरक चतुर्दशी’ व छोटी दीपावली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जिस प्रकार आज ही के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने नरकासुर का विनाश किया था, वैसे ही आप सभी के जीवन से चिंता और दु:खों का नाश हो तथा आप सभी को सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य और संपन्नता प्राप्त हो, यही कामना करता हूँ।
और भी
Previous123456789...2425Next

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh