क्राइम पेट्रोल

कांग्रेस नेता की कार में तोड़फोड़ कर नकदी ले उड़े बदमाश

  • सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
कवर्धा। युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष आकाश केसरवानी के घर के बाहर खड़ी कार में बीती रात बदमाशों ने तोड़-फोड़ कर अंदर रखे 25 हजार रुपए नगद लेकर भाग गए. कोटा विधायक व कवर्धा प्रभारी अटल श्रीवास्तव ने मामले की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए इसे राजनीतिक षड़यंत्र करार दिया है.
कोटा विधायक और कवर्धा प्रभारी अटल श्रीवास्तव ने कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ सिटी कोतवाली में कांग्रेस नेता की कार में तोड़-फोड़ और चोरी की शिकायत दर्ज कराई. इस दौरान अटल श्रीवास्तव ने कहा कि कल देर रात युवा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर में दो युवक चोरी के लिए घुसे थे. कार में तोड़फोड़ कर उसमें रखे 25 हजार कैश को ले गए है. पूरी वारदात सीसी टीवी कैमरे में कैद है.
उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस नेता ने जब बदमाशों को दौड़ाया तो वे गाली-गलौच करते हुए बहुत बड़ा कांग्रेस का नेता बनता है देख लेंगे बोलते हुए भाग निकले. इससे लगता है कि यह घटना राजनीतिक षड़यंत्र है, क्योंकि जो बदमाश घटना को आंजम दिए वे नकाब पहने हुए थे. वहीं मामले में सीटी कोतवाली प्रभारी लालजी सिन्हा ने बताया कि कांग्रेस नेता की कार में तोड़फोड़ की शिकायत मिली है. मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहा है, जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा.
और भी

सिंघोड़ा पुलिस की अवैध शराब निर्माण पर बड़ी कार्यवाही

महासमुंद। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा अपराध एवं अपराधिक गतिविधियों तथा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब रखने/बिक्री करने/परिवहन करने वालों के ऊपर प्रभावी कार्यवाही करने के लिए जिले के सभी थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया था.
इस दौरान मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी महेश साहू ने अपने स्टाफ सहायक उप निरीक्षक लक्ष्मण साहू आरक्षक वीरेंद्र बाघ, जितेंद्र आदिले, राजकुमार यादव के साथ ग्राम बंदूपाली गुठानीपाली के जंगल, पहाड़ी क्षेत्र में चल रहे अवैध महुआ शराब निर्माण कार्य पर रेड मारी और शराब बनाने के लिए रखे 2300 किलोग्राम महुआ लहान (पास) कुल कीमती 115000 रुपये को नष्ट किया. साथ ही 150 लीटर हाथ भट्टी निर्मित कच्ची महुआ शराब कीमती 30,000 रुपए जप्त किया है. अवैध शराब बनाने वाले अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया. अज्ञात आरोपियों की पता तलाश जारी हैं.
और भी

पीएमजीएसवाय की सड़कों की गुणवत्ता के निरीक्षण के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक राज्य के दौरे पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़कों के गुणवत्ता निरीक्षण के लिए राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक इस महीने राज्य के दौरे में रहेंगे। राष्ट्रीय गुणवत्ता समीक्षक सालवे विवेक भाऊराव सरगुजा, रायगढ़ एवं जांजगीर चांपा, राम प्रकाश सिंह कोण्डागांव एवं नारायणपुर, बिमल कुमार टिक्कू बीजापुर एवं सुकमा जिलों का दौरा करेंगे।
और भी

नौकरी दिलाने के नाम पर 5 लाख की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजनांदगांव। बेरोजगार युवाओं को पुलिस आरक्षक भर्ती में नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले मुख्य आरोपित दिग्विजय वार्ड 33 सियाराम गली निवासी अफजल हुसैन (50 वर्षीय) को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी पुलिस दो आरोपित पीयुष वाडेरा और अमित सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
आरक्षक भर्ती के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देने वाला मुख्य आरोपित अफजल फरार था, जिसे कोतवाली पुलिस ने दबोचकर जेल भेजा है। आरोपितों ने बेरोजगार युवाओं का आरक्षक भर्ती में नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख 25 हजार रुपये की ठगी की थी। कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक एमन साहू ने बताया कि मामला बीते वर्ष 2017-18 का है। इसकी शिकायत गातापार नवागांव कंवर के संतोष कुमार धुर्वे ने बीते 25 जनवरी 2024 को कोतवाली थाने में की थी।
विवेचना के दौरान दूसरे दिन 26 जनवरी को धोखाधड़ी के दो आरोपित शिक्षक कालोनी वार्ड पांच निवासी पीयुष वाडेरा और भिलाई जामुल एलआजी 312 हाउसिंग बोर्ड निवासी अमित सिंह को गिरफ्तार किया था। मामले में अफजल हुसैन के साथ अब्दुल हुसैन खान भी शामिल था, जो फरार है। आरोपितों ने बीते 12 मई 2018 से 23 जनवरी 2024 के बीच अलग-अलग तारीख में शहर के महावीर चौक व रायपुर बुलाकर रुपये लूटे। प्रार्थी संतोष के बेटे रुपेश से आरोपितों ने तीन लाख 25 हजार रुपये, चंद्रपाल नेताम से दो लाख रुपये पुलिस आरक्षक के पद पर चयन होने का फर्जी नियुक्ति पत्र और वर्दी देकर धोखाधड़ी किया। निरीक्षक एमन साहू ने बताया कि मुख्य आरोपित अफजल हुसैन के खिलाफ पहले भी बसंतपुर थाना में धारा 420, 467, 468, 471 व 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध है। आरोपित को जेल भेज दिया गया है।
और भी

आरपीएफ इंस्पेक्टर के बेटे की खदान में मिली लाश

  • शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सुपेला अस्पताल स्थित मर्चुरी भेजा गया
दुर्ग। दुर्ग जिले के पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र में उम्दा हाउसिंग बोर्ड के पास एक मुरूम खदान में डूबने से 21 साल के युवक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ दुर्ग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद शव को ढूंढकर पानी से बाहर निकाला। पुरानी भिलाई पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।
पुरानी भिलाई थाना प्रभारी ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड उम्दा भिलाई 3 में काफी पुरानी मुरुम खदान है। खदान काफी गहरा है और वहां पानी भरा हुआ है। पदुम नगर भिलाई 3 निवासी इजलाल अहमद का बेटा हिलाल अहमद शनिवार शाम को नमाज अदा करने वहीं पास के मस्जिद में गया था। हिलाल की दिमागी हालत ठीक नहीं है। वो रात में मस्जिद बंद होने तक वहीं रुक गया।
जब रात में मस्जिद बंद होने लगी, तो हिलाल भी वहां से घर जाने के लिए निकला, लेकिन रास्ता भटक गया और उम्दा की तरफ चला गया। वहां वो मुरूम खदान में गिरने से गहरे पानी में चला गया और डूब गया। हिलाल जब रात में घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों ने उसकी तलाश की। सुबह पुलिस को सूचना मिली कि मुरुम खदान में किसी की लाश मिली है।
पुलिस ने तुरंत एसडीआरएफ की टीम को बुलाया। डीप डाइविंग अनुभवी जवान इंद्रपाल यादव और राजकुमार यादव ने कड़ी मेहनत कर बॉडी को बाहर निकाला और पुलिस के सुपुर्द किया। इसके बाद पुलिस ने शव की पहचान परिजनों से कराई। परिजनों ने शव की पहचान हिलाल के रूप में की। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सुपेला अस्पताल स्थित मर्चुरी भेजा गया। हिलाल के पिता इजलाल अहमद आरपीएफ में इंस्पेक्टर हैं। उनके 3 बेटे हैं, जिनमें ये सबसे छोटा था।
और भी

अंतर्राज्यीय ‘‘पत्थर गिरोह” का भंडाफोड़

  • 8 आरापियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
रायगढ़। रायगढ़ जिलें और राज्य के कई जिलों में सुने मकानों की रैकी कर चोरी करने अंतर्राज्यीय ‘‘पत्थर गिरोह” के 06 आरोपियों और उनसे चोरी की जेवरात खरीदी करने वाले 02 आरोपियों को रायगढ़ पुलिस की टीम द्वारा अलिराजपुर मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर रायगढ़ लाया गया है । आरोपियों से डेढ किलो चांदी, 06 मोबाइल और चोरी में प्रयुक्त औजार बरामद किया गया है। आरोपियों ने अपने बयान में रायगढ़ जिले के कृष्णा विहार कोलानी (थाना कोतरारोड़), ग्राम बेलारी, मुरालीपाली में जगह (थाना भूपदेवपुर), सांगीतराई (थाना जूटमिल) में चोरी के अलावा राज्य के अन्य कई जिलों में चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किये है । गिरोह का मास्टर मांइड आलम सिंह बामनिया और सूर्या उर्फ सुअर मोहनिया हैं, दोनों पुलिस की गिरफ्त में हैं। ‘‘पत्थर गिरोह” के सदस्य घूम-घूम कर पहले घरों की रैकी और फिर घटना को अंजाम देते हैं । इस गैंग में शामिल 16 व्यक्तियों ने चोरी के लिये अलग-अलग 04 गैंग बनाकर रखे हुये थे।
माह फरवरी 2024 को थाना कोतरारोड़, जिला रायगढ़ के कृष्णाविहार कालोनी स्थित अंकित अग्रवाल के सुने मकान में 06-07 फरवरी की रात अज्ञात आरोपियों द्वारा दरवाजा का डोर लॉक तोड़कर अंदल अलमारी को तोड़े और सोने-चांदी के जेवरात करीब 1,35,000 रूपये का चोरी कर ले गये थे, इस संबंध में थाना कोतरारोड़ में अज्ञात आरोपी पर अपराध क्रमांक 57/2024 धारा 457, 380 आईपीसी के तहत अपराध कायम किया गया था । इसी दरम्यान शहर में हुई अन्य चोरियों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा माल मुल्जिम की शीघ्र पतासाजी के लिये डीएसपी (साइबर सेल) श्री अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में साइबर सेल और थाना कोतरारोड़ की संयुक्त टीम का गठन किया गया।
माल मुल्जिम की लगातार पतासाजी दौरान डीएसपी अभिनव की टीम द्वारा ‘‘पत्थर गिरोह” के मास्टर माइंड आलम सिंह बामनिया को 07 अप्रैल को जूटमिल इलाके में रैकी करते समय संदिग्ध अवस्था में हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ में उसने कोतरारोड़ व जिले के अन्य क्षेत्रों में अपने गिरोह के सदस्यों के साथ चोरी करना बताया जिसका पुलिस 04 दिन पुलिस रिमांड लेकर विस्तृत पूछताछ कर गिरोह के सदस्यों की जानकारी ली गई । आरोपी से प्राप्त जानकारी अन्य जिलों से साझा किया गया।
पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर डॉ0 संजीव शुक्ला के दिशा-निर्देशन पर गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी और माल मशरूका बरामदगी के लिये के जिला रायगढ़, बलौदा बाजार, दुर्ग की संयुक्त विशेष टीम गठित किया गया। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर डीएसपी अभिनव उपाध्याय के नेतृत्व में विशेष टीम को अलिराजपुर, धार, झाबुआ (मध्यप्रदेश) के लिये रवाना किया गया । पुलिस टीम द्वारा अलिराजपुर के विभिन्न इलाकों में आरोपियों की सघन पतासाजी कर गिरोह की 02 महिला- पेमली बाई, गम बाई और 02 पुरूष- चाम सिंह बामनिया, जालम मोहनिया को हिरासत में लिया गया जिनसे पूछताछ कर इनसे चोरी की सामाग्री खरीदी करने वाले अलिराजपुर के 02 व्यक्ति-रोहित सोनी, दिलीप सोनी को गिरफ्तार कर कुल 06 आरोपियों का स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर रायगढ़ लाया गया। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ पर इनके एक अन्य साथी सूर्या उर्फ सुअर को पुलिस ने कोतरारोड के किरोड़ीमल क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है । इस गैंग के सदस्यों ने 15 दिसंबर को ग्राम बेलारी (भूपदेवपुर) में तथा ग्राम मुरालीपाली में 17-18 फरवरी की रात दो घरों में चोरी किये हैं तथा 19 फरवरी को जूटमिल के सांगीतराई के मकान में चोरी किये थे । अब तक गिरफ्तार 08 आरोपियों के मेमोरेंडम पर थाना कोतरारोड़ के अप.क्र. 57/24, थाना भूपदेवपुर का अप.क्र .183/23, 22/24 एवं 23/24 तथा थाना जूटमिल के अप.क्र. 86/24 का खुलासा हुआ है । कुल 1.445 किलोग्राम चांदी के आभूषण, खर्च के बाद बचे नकदी रकम कुल 19,670 रूपये, 02 मोबाइल, औजार- 02 स्क्रू पाना, 02 प्लास, 04 पेचकस, 01 हेक्सा ब्लेड, रॉड, कटर, टार्च, कपडे का मास्क जप्त किया गया है ।
गिरफ्तार आरोपी- आलम सिंह बामनिया पिता ढूढीया बामनिया उम्र 48 साल निवासी ग्राम छडावद नरवाली थाना टांडा जिला धार मध्यप्रदेश (रिमांड बाद आरोपी जेल दाखिल)। सूर्या उर्फ सुअर मोहनिया पिता बुधु मोहनिया उम्र 30 साल निवासी ग्राम पोहा थाना उदयगढ़ जिला अलिराजपुर मध्यप्रदेश। जालम मोहनिया पिता बुधु मोहनिया उम्र 32 साल निवासी ग्राम पोहा थाना उदयगढ़ जिला अलिराजपुर मध्यप्रदेश। चामसिंह बामनिया पिता ढूढीया बामनिया उम्र 30 साल निवासी ग्राम छडावद नरवाली थाना टांडा जिला धार मध्यप्रदेश। पेमली बाई पति लाला मुएल उम्र 32 साल निवासी ग्राम पोहा थाना उदयगढ़ जिला अलिराजपुर मध्यप्रदेश। गम बाई पति सेकू मुएल उम्र 43 साल ग्राम पोहा थाना उदयगढ़ जिला अलिराजपुर मध्यप्रदेश।
चोरी की सम्पत्ति खरीदी करने वाले आरोपी- दिलीप सोनी पिता जमक सोनी उम्र 53 साल निवासी बोरी रोड़ पुलिस चौकी पारा थाना सिटी कोतवाली झाबुआ, मध्यप्रदेश
8. रोहित सोनी पिता दिलीप सोनी उम्र 28 साल निवासी बोरी रोड़ पुलिस चौकी पारा थाना सिटी कोतवाली झाबुआ, मध्यप्रदेश।
जप्त संपत्ति- कुल 1.445 किलोग्राम चांदी के आभूषण कीमत करीब 1,10,000 रूपये । खर्च के बाद बचे नकदी रकम कुल 19,670 रूपये, 06 मोबाइल (18,000 रूपये), औजार-02 स्क्रू पाना, 02 प्लास, 04 पेचकस, 01 हेक्सा ब्लेड, रॉड, कटर, टार्च, कपडे का मास्क। जुमला कीमती करीब- 1,48,000 रूपये।
गिरोह के वारदात का तरीका- ये अपने थैले में पाना, पेचकस, पत्थर रखे होंते हैं। दिन के समय घूम-घूम कर सुने घरों की रैकी और रात में सुनियोजित तरीके से चोरी को अंजाम देते थे । आरोपी स्थानीय ज्वेलर्स दिलीप सोनी और उसके बेटे रोहित सोनी के पास चोरी का माल बेचते थे। ज्वेलर्स उन जेवरातों को पिघला कर उनसे नये आभूषण क्रय कर दुकान पर बेचता था।
प्रकरण के खुलासा में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका- डीएसपी साइबर सेल अभिनव उपाध्याय, निरीक्षक राकेश मिश्रा थाना प्रभारी कोतरारोड़, सउनि हेम सागर पटेल, प्रधान आरक्षक करूणेश राय, महिला प्रधान आरक्षक जेनिपा पन्ना (थाना पुसौर), चंद्रेश पांडेय, टिकेश्वर यादव, रवि सिंह तथा सााइबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, बृजलाल गुर्जर, रेणु मंडावी, धनंजय कश्यप, प्रशांत पंडा, महेश पंडा, प्रताप बेहरा, विकास प्रधान, नवीन शुक्ला, सुरेश सिदार, विक्रम सिंह, रविन्द्र गुप्ता, जिला दुर्ग के एसआई पारस ठाकुर, बलौदाबाजार जिले के प्रधान आरक्षक अंशुमन पांडे, अमोल कंवर और छसबल आरक्षक सुदर्शन पांडे की अहम भूमिका रही है।
और भी

12 वर्षीय छात्रा का अपहरण कर किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सूरजपुर। जिले में 12 वर्षीय सातवीं की छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायीक हिरासत में जेल भेज दिया है। दरअसल 2 दिन पूर्व खडगांवा पुलिस चौकी में एक ग्रामीण आकर शिकायत किया था कि उसकी 12 वर्षीय बेटी घर से बिना बताए कहीं चली गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि, अशोक अगरिया अक्सर नाबालिक बच्ची के साथ बात करता था। इसके आधार पर पुलिस ने अशोक अगरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और बताया कि वह नाबालिक को शादी का झांसा देकर पिछले कई दिनों से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। इसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पर अपहरण दुष्कर्म और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। फिलहाल अपहृत बच्ची को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
और भी

चोरी की डीजल का अवैध भण्डारण, 3 युवक गिरफ्तार

जांजगीर। चोरी की डीजल का अवैध भण्डारण कर बेचने वाले 3 युवक गिरफ्तार किए गए हैं। बलौदा पुलिस को मुखबीर द्वारा सूचना मिला कि ग्राम बुडगहन, डीहारिन के पास एक घर में अवैध रूप से चोरी का डीजल भण्डारण कर रखा है जिसे बेचने की फिराक में है कि सूचना पर गवाहों के रेड कार्यवाही किया गया जो विनोद कुमार बनर्जी उम्र 35 वर्ष निवासी बुडगहन थाना बलौदा के कब्जे से अलग -अलग प्लास्टिक के ड्रम/जरिकेन में रखे 890 लीटर डीजल विधिवत जप्त किया गया तथा उसके दो अन्य साथी समीन खान उम्र 24 वर्ष एवं अभिमन्यु कुर्रे उम्र 36 वर्ष साकिनान बुडगहन थाना बलौदा के कब्जे से अलग-अलग प्लास्टिक के ड्रम/जरिकेन में रखे क्रमशः 750 लीटर एवं 490 लीटर कुल जुमला डीजल 2130 लीटर किमती 202350 रू कोे चोरी की अंदेशा पर समक्ष गवाहों के जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया।
केस के (01)आरोपी विनोद बनर्जी (02) समीम खान (03) अभिमन्यु कुर्रे सभी निवासी बुडगहन थाना बलौदा जिला जांजगीर चांपा का उक्त कृत्य धारा सदर 41(1-4)/जा.फौ. 379 भादवि का अपराध पाये जाने से आरोपियों के विरुद्ध धारा 41 (1) क crpc के तहत दिनांक 12.04.2024 को विधिवत् कार्यवाही किया गया।
उपरोक्त कार्यवाही में निरीक्षक अशोक वैष्णव थाना प्रभारी बलौदा, सायबर सेल प्रभारी उपनिरी. पारस पटेल, asi रामप्रसाद बघेल, प्रधान आर. मनोज तिग्गा सायबर सेल, आर. गिरीश कश्यप, रोहित कहरा, अर्जुन यादव, चिरंजीव, सिदार सिंह पैकरा सायबर सेल एवं थाना बलौदा से सउनि कौशल सिदार, आर. देव मरकाम, जयराम बिंझवार का सराहनीय योगदान रहा।
और भी

कुख्यात अपराधी सहित चार गिरफ्तार

  • मुजगहन पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई
रायपुर। रायपुर में अभियान के तहत् नशे की सामग्री एवं मादक पदार्थ के परिवहन विक्रय करने वाले आरोपियों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में थाना मुजगहन अंतर्गत अवैध रूप से शराब बिक्री करने की सूचना मिलने पर थाना मुजगहन पुलिस टीम के द्वारा प्रकरण में आरोपी संजय उर्फ छोटू बंजारे एवं आरोपी टिकेश यादव के पास 36 पाव देशी मदिरा मसाला शराब जप्त कर अपराध क्रमांक 116/2024 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम, आरोपी लोकनाथ साहू से 33 पाव देशी मदिरा मसाला शराब जप्त कर अपराध क्रमांक 117/2024 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम एवं आरोपी अब्दुल कलाम खान से 30 पाव देशी मदिरा मसाला शराब जप्त कर अपराध क्रमांक 118/2024 धारा 34(2) आबकारी अधिनियम के तहत् विधिवत् कार्यवाही की गयी है। छोटू बंजारे के जुआ, आबकारी और आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं। सभी जेल भेजे जा रहे।
उपरोक्त आरोपियों द्वारा पूछताछ पर आसकरण गिलहरे की संलिप्तता होने के संबंध में बताये जाने पर आसकरण गिलहरे को थाना तलब कर पूछताछ पर, संलिप्तता नहीं पाये जाने पर थाना से छोड़ा गया, इस दौरान आसकरण गिलहरे के साथ आये लोगों द्वारा थाना में हंगामा कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया गया, जिस पर उपरोक्त आरोपियों के विरूद्ध गंभीर धाराओं में अपराध क्रमांक 119/24 धारा 147,186,332,353,427 भादवि पंजीबद्ध किया जाकर विवेचना में लिया गया है।
और भी

उरला हत्याकांड का आरोपी चलती ट्रेन से गिरफ्तार

  • वारदात के 24 घंटे भीतर पुलिस ने दबोचा
रायपुर। उरला हत्याकांड के आरोपी को चलती ट्रेन से पुलिस-RPF ने गिरफ्तार किया है। रमाशंकर यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनके बेटा विजय यादव का शव प्रगति स्कूल नर्सरी पास रोड किनारे पड़ा है जिसके चेहरे में गंभीर चोट के निशान है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दिया है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना उरला में अप. क्र. 179/24 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
घटना की जानकारी तत्काल वरि0 पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह, अति. पुलिस अधीक्षक लखन पटले, अति. पुलिस अधीक्षक क्राईम संदीप मित्तल एवं नगर पुलिस अधीक्षक मणीशंकर चन्द्रा, को देकर उनके दिशा-निर्देश पर थाना उरला पुलिस एवं एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी तथा आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ कर जानकारी एकत्रित की गई। मृतक विजय यादव के मित्र पर संदेश होने पर पूछताछ किया गया। जिससे पता चला कि रूपये के लेन-देन को लेकर मृतक एवं रूपेश कुमार के बीच वाद-विवाद हुआ था जो घटना के बाद से मोबाईल बंद कर फरार है। इसके बारे में उनके जान-पहचान वालों से पता करने पर पता चला कि रूपेश कुमार सुबह ट्रेन से बिहार के लिये निकला है। सूचना पर तत्काल उरला पुलिस व सायबर की टीम द्वारा रेल्वे स्टेशन पहुंचकर सीसीटीव्ही कैमरा चेक किया गया, जिसमें आरोपी रूपेश कुमार साउथ बिहार एक्सप्रेस में चढ़ते हुये दिखा, जिस पर उक्त ट्रेन का लोकेशन लेने पर राउलकेला स्टेशन के करीब होना पता चला, तत्काल आर.पी.एफ. निरीक्षक श्री अजय शर्मा थाना रायपुर को घटना की जानकारी देकर व आरोपी का फोटो देकर राउलकेला आर.पी.एफ. को सूचित करने कहा गया।
अजय शर्मा द्वारा राउलकेला आर.पी.एफ. निरीक्षक गौतम प्रकाश गांधी को सूचित कर साउथ बिहार एक्सप्रेस स्टेशन पहुंचने पर आरोपी का तलाशी लेने कहा गया। श्री गौतम प्रकाश गांधी द्वारा तत्काल आर.पी.एफ. की टीम को एलर्ट कर ट्रेन आने पर तलाशी करवाया गया। उक्त ट्रेन में सवार आरोपी रूपेश कुमार पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे आर.पी.एफ. राउलकेला की टीम द्वारा पकड़कर रायपुर पुलिस को सूचित किया गया। उरला पुलिस द्वारा आरोपी को राउलकेला से लाया गया।
आरोपी रूपेश कुमार से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर बताया गया कि ‘‘मृतक विजय यादव उधार में राशन दिलवाया था जिसके रूपये जमा करने के लिये बार-बार बोल कर गाली गलौच करता था इसलिये अपने साथी (विधि विरूद्ध संघर्षरत् बालक) के साथ जान से मारने का प्लान बनाया और अपने साथी को विजय यादव कहॉ पर है बताने बोला, जो फोन से बताया कि विजय अकेले रोड किनारे मोबाईल में बात करते खड़ा है, तब मैं वहॉं पहुंचा तो मेरे साथी ने मुझे एक लोहे का रॉड देकर बोला कि आज इसे जान से ही खत्म कर दो, तब मैं लोहे का रॉड लेकर विजय यादव के सिर में वार किया जिससे विजय यादव जमीन पर गिर गया। तब मैं उसके चेहरे पर रॉड से कई बार वार किया। जब विजय यादव मर गया तब मैं और मेरा साथी भाग गये। सुबह साउथ बिहार एक्सप्रेस से बिहार जाने के लिये निकल गया।’’ प्रकरण में आरोपी से घटना मेप्रयुक्त लोहे का रॉड जप्त कर गिरफ्तार किया गया है।
कार्यवाही में बी.एल. चन्द्राकर थाना प्रभारी उरला, परेश पांडेय प्रभारी एसीसीयू, उप निरीक्षक तेजराम कंवर थाना उरला, उप निरीक्षक सतीश पुरिया एसीसीयू, प्र.आर.कुलदीप द्विवेदी, आर.दीपक सिंह, आर.सत्येन्द्र प्रधान, आर.विनय पाण्डेय, आर.विकास क्षत्री एवं आर.रवि तिवारी का उल्लेखनीय योगदान रहा।
और भी

चौकी देवरबीजा पुलिस ने चोरी का किया खुलासा

बेमेतरा। कार के साथ दो महिला और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया हैं। आरोपियों के कब्जे से 9 नग सोने का दिल छाप पत्ती मंगलसुत्र, नगदी रकम भी बरामद किया गया हैं। चौकी देवरबीजा पुलिस ने यह खुलासा किया हैं।
“हमर पुलिस हमर बजार” अभियान-
बता दें कि इस माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा हैं। ग्राम कठौतिया के हॉट/बाजार/ग्रामों में अपराध के प्रति सजग रहने का संदेश पुलिस की टीम दे रही है। बता दें कि एसपी बेमेतरा रामकृष्ण साहू के निर्देशन पर सामुदायिक पुलिसिंग चलाया जा रहा है।
और भी

8 बैग से गांजा बरामद, रायपुर रेलवे स्टेशन में पकड़ाए तस्कर

रायपुर। जीआरपी ने रायपुर रेलवे स्टेशन से करीब 16 लाख रुपए के गांजे के साथ 3 तस्करो को गिरफ्तार किया है. जिन तस्करों को गिरफ्तार किया है उसमें प्रशांत कुमार लीमा पिता नबीन लीमा उम्र 30 वर्ष निवासी मानिकपुर थाना मोहना जिला गजपति ओडिशा, चितरंजन पाइक पिता जुधिष्ठिर पाइक उम्र 29 वर्ष निवासी चंन्द्रगिरि थाना मोहना जिला गजपति ओडिशा, तरंग राणा पिता गजपति राणा उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम चौरा थाना सिनापाली जिला नुवापाडा ओडिशा शामिल है.
जीआरपी के मुताबिक पुलिस अधीक्षक रेल रायपुर जेआर ठाकुर, के द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर ट्रेनो में अवैध रुप से नशीला पदार्थ परिवहन की रोकथाम हेतु अधिक से अधिक कार्रवाई करने के प्राप्त निर्देश पालन में जीआरपी रायपुर द्वारा पिछले कई दिनों से लगातार चेकिंग अभियान चलाई जा रही थी. जिसमें दिनांक 10.04.24 एन्टी काईम जीआरपी के साथ चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म नंबर 2 बिलासपुर छोर ओव्हर ब्रिज के नीच रेल्वे स्टेशन रायपुर में अवैध रुप से मादक पदार्थ गांजा ओडिशा से ट्रेन नं 12146 पुरी एलटीटी सुपरफास्ट से लेकर आये आए थे. इन आरोपियों के पास से कुल वजन 79 किलो गांजा जब्त किए है.
और भी

खम्हारडीह में IPL मैच पर सट्टा खिलाते युवक गिरफ्तार

रायपुर। खम्हारडीह में IPL मैच पर सट्टा खिलाते युवक को गिरफ्तार किया गया है। एसपी संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में थाना क्षेत्र मे अडडेबाजो, चाकू बाजो एवं जुआ-सटटा पर नकेल कसने लगातार कार्यवाही जारी है इसी क्रम मे दिनांक 11.04.2024 को जरिए टेलीफोन सूचना मिलने पर कि बनियान ट्री के पास सौरभ मिश्रा नामक लडका इंडियन प्रीमियर लीग में चल रहे क्रिकेट मैच गुजरात टाईटस व राजस्थान रायल्स के बीच मैच मे सटटा खिला रहा है।
जिस सूचना पर मौका पहुंचकर आरोपी सौरभ मिश्रा पिता सुशील मिश्रा उम 26 वर्ष सा०- भवानी नगर थाना खम्हारडीह रायपुर के कब्जे से 01 नग वीवो कम्पनी का मोबाईल जिसका IMEI नं0-865227039753191, 65227039753184 जिसमे जियो का सिम लगा हुआ कीमती 12000/- रुपये, 04 नग मोबाईल स्क्रीन शाट जिसमे सटटा लिंक REDDYCARE.IN व CRICBET99 लिखा, 01 नग सटटा पटटी लिखा कापी, 01 नग डाट पेन, नगदी रकम 1420/- रुपये कुल मशरुका 13420/- रुपये को गवाहों के समक्ष जप्त किया गया आरोपी को गिरफतार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।
और भी

उरला क्षेत्र में हत्या, नौजवान का मिला शव

रायपुर। उरला क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके में युवक की लाश मिली है. युवक से सिर पर गहरे चोट और फूटी बीयर की बॉटल मिलने से बॉटल मारकर हत्या की आशंका जताई जा रही है. युवक की पहचान 18 वर्षीय विजय यादव के रूप में की गई है. उरला थाना क्षेत्र में घटना की जांच के लिए पुलिस और FSL की टीम मौके पर मौजूद है.
और भी

चाकू और रॉड से 2 भाइयों पर किया हमला, 3 आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर। चाकू और रॉड से 2 भाइयों पर हमला करने वाले 3 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई हैं। शैल कुमार राठौर ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 8 अप्रैल .2024 के रात्रि करीबन 08.00 बजे अपने आफिस गिरजा होटल के पास संतोष साहू के पास बैठा था उसी समय उसका भाई योगेश साहू का फोन आया, संतोष अपने भाई से बात करने के बाद बताया कि राजू बजाज हमारे घर के सामने पुरानी रंजीश को लेकर गाली गलौच कर रहा है, तब घर जाकर देखे तो राजू बजाज गाली गलौच कर रहा था जिसे संतोष मना किया तो पूर्व में जेल भिजवाएँ थे कहकर आज तुम लोगो को जिंदा नही छोडुंगा कहते हुए गाली गलौच करते हुए चाकू से संतोष के ऊपर जान से मारने की नियत से उसके पेट में प्राण घातक हमला किया खुन बहने लगा तभी संतोष का भाई योगेश बीच बचाव करने आया तो उसके ऊपर उपर भी राजू बजाज प्राण घातक हमला किया। उसी समय राजू का भाई सोनू बजाज भी अपने हाथ में लोहे का राड लेकर आया और संतोष साहू एवं योगेश साहू के उपर राड से प्राण घातक हमला कर भाग गयें। संतोष साहू एवं योगेश साहू को उपचार के लिए अस्पताल ले गयें। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए श्री विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में आरोपियों की पतासाजी हेतु थाना स्तर से तत्काल टीम गठित किया गया।
राजेन्द्र कुमार जायसवाल अति. पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा के मार्ग दर्शन में आरोपियों को थाना जांजगीर अंतर्गत ग्राम बनारी के गुरूकुल स्कूल के पास से एक अन्य सहयोगी सुरेन्द्र यादव के साथ एक ही मोटर सायकल में मिलने पर आरोपियों को पकड़ा जिसको हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ कर मेमोरडण्म कथन लिया गया आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त धारदार बटन वाला चाकु, रॉड एवं सहयोगी की मोटर सायकल को बरामद किया गया है। प्रकरण की विवेचना के दौरान प्रकरण में धारा 120बी भादवि, तथा 25, 27 आर्म्स एक्ट जोड़ी गई है।
विवेचना दौराना आरोपी (01) राजू बजाज उम्र 22 साल (02) सोनू बजाज उम्र 26 साल (03) सुरेन्द्र यादव उम्र 27 साल सभी निवासी बी डी महंत नगर न्यू चंदनिया पारा जांजगीर थाना जांजगीर के विरूद्ध अपराध धारा सदर का सबुत पायें जाने से विधिवत् गिरफ्तार कर दिनांक 09.04.2024 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
और भी

छत्तीसगढ़ पुलिस ने 3 अंतरराज्यीय शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

  • 10 लाख के गहने, 500-500 के नोट, डॉलर, मसाजर, वॉकी-टॉकी सहित अन्य सामान जब्त
दुर्ग। छत्तीसगढ़ पुलिस ने 3 अंतरराज्यीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 लाख के गहने, बंद हो चुके 500-500 के नोट, डॉलर, मसाजर, वॉकी-टॉकी सहित अन्य सामान जब्त किया गया है। तीनों ही आरोपी भोपाल के रहने वाले हैं और पुराने चोर हैं। चोरी के बाद आरोपी मसाज करते और प्रोटीन शेक पीते थे।
चोरी के मामले में राजस्थान की जेल में बंद थे। वहां से छूटे तो 5 अप्रैल की शाम छत्तीसगढ़ पहुंचे और उसी रात करीब 8 बजे रायपुर की प्रोफेसर कॉलोनी में चोरी की। इसके बाद हाईवे पर आराम किया और अगले दिन भिलाई में 3 जगह चोरियां की, लेकिन चौथी चोरी से पहले पकड़े गए।
पुलिस ने बताया कि 6 मार्च की शाम सेक्टर-10 स्थित मकान और फिर तालपुरी स्थित BSP कर्मी के घर चोरी की। इसके अगले दिन 7 मार्च को पद्मनाभपुर में रेकी कर रहे थे, तभी पुलिस से इनका सामना हुआ। भागने के दौरान आरोपियों ने क्राइम टीम के कॉन्स्टेबल चित्रसेन साहू को कार से कुचलने की कोशिश भी की।
SP जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 4 दिन पहले सुपेला में चोरों ने 4 घरों को निशाना बनाया। जिसमें 3 में चोरी की, लेकिन चौथे घर में चोरी करने में सफल नहीं हो पाए। इस दौरान उनकी कार CCTV फुटेज में कैद हो गई। जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की और पकड़े गए। पुलिस ने दुर्ग के 5 मामलों का खुलासा किया है।
और भी

सहायक आरक्षक की हत्या करने वाला नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर। जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत डीआरजी व कुटरू थाना की संयुक्त टीम ने एरिया डॉमिनेशन के दौरान पाता कुटरू के जंगलों से सहायक आरक्षक की हत्या में शामिल एक जनमिलिशिया सदस्य को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए बीजापुर पुलिस अधीक्षक द्वारा दस हजार रुपये का ईनाम उद्घोषित हैं।
पुलिस के मुताबिक मंगलवार को डीआरजी व कुटरू थाना की संयुक्त पार्टी एरिया डॉमिनेशन के लिए पाता कुटरू की तरफ निकली हुई थी। अभियान के दौरान पाताकुटरु के जंगलों से एक नक्सल मिलिशिया सदस्य आदी राम निवासी पाताकुटरू थाना कुटरू को पकड़ा गया।
पुलिस ने बताया कि उक्त नक्सली 20 जून 2023 को सहायक आरक्षक संजय बेडजा की हत्या करने की घटना में शामिल था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक बीजापुर द्वारा 10 हजार रुपये का ईनाम उद्घोषित हैं। वहीं पकड़े गये उक्त नक्सली के विरुद्ध कुटरू थाना में 1 स्थाई वारंट लंबित हैं।
और भी

भाजपा नेता को चाकू गोदने वाले गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जांजगीर। भाजपा आईटी सेल के जिला संयोजक संतोष साहू एवं उसके भाई योगेश साहू के ऊपर कल रात्रि में चाकू से हमला करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं दोनों आरोपी सगे भाई हैं जो की जांजगीर के ही निवासी है जिनका नाम सोनू बजाज राजू बजाज है ये पहले भी अन्य मामलों में जेल जा चुके हैं।
पुलिस के अनुसार उक्त दोनों आरोपी पुराने रंजिश की वजह से हमले किए एवं घटना के पश्चात फरार हो गए थे जिनको बड़ी तत्परता के साथ जांजगीर थाना की पुलिस के द्वारा पकड़ा गया। उक्त घटनाक्रम में जांजगीर थाना प्रभारी अनुसार और भी सहयोगी हो सकते हैं जिनसे पूछताछ जारी है। इधर, भाजपा नेता एवं आईटी सेल के जिला संयोजक संतोष साहू का बिलासपुर के अस्पताल में इलाज जारी है, उन्हें जिला अस्पताल से गम्भीर हालत में बिलासपुर रेफर किया गया है। वहीं उनके घायल भाई का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
और भी
Previous123456789...6162Next

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh