फटा-फट खबरें

शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड हुआ जारी

BPSC TRE 3.0 Exam admit card : बीपीएससी तृतीय चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड मंगलवार को जारी कर दिया गया। आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही अभ्यर्थियों को उनके सेंटर वाले शहर की भी जानकारी मिलेगी। 27 जिलों में चार सौ से अधिक सेंटर बनाए गए हैं। बता दें कि बीपीएससी ने पहले ही नोटिस जारी कर कहा था कि परीक्षा के एडमिट कार्ड 9 जुलाई को जारी किए जाएंगे।
आयोग ने परीक्षा का कार्यक्रम पहले ही प्रकाशित कर दिया था। इस बार आयोग ने सभी डीएम को परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने को कहा है। सेंटरों पर जैमर लगाए जाएंगे। साथ ही आयोग कार्यालय से लाइव मॉनिटरिंग होती रहेगी। इसके अलावा प्रश्नों को लेकर कई स्तरों पर गोपनीय कार्य किए जा रहे हैं। इसमें सेंध लगाना मुश्किल होगा। परीक्षा हॉल में प्रवेश से पहले कई स्तरों पर जांच की जाएगी। इसमें छह लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा 19 से 22 जुलाई के बीच होगी। 19 को कक्षा 6-8 के लिए गणित व विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत व उर्दू की परीक्षा होगी। कक्षा 1 से 5 तक के सभी विषयों की परीक्षाएं 20 जुलाई को होंगी। कक्षा 9 और 10 के सभी विषयों की परीक्षाएं 21 जुलाई को और कक्षा 11 और 12 के सभी विषयों की परीक्षाएं 22 जुलाई को होंगी।
87,774 स्थान निर्धारित किए जाएंगे। परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को एक शिफ्ट में और 22 जुलाई को दो शिफ्ट में होगी। उम्मीदवारों को एक घंटे के लिए आना होगा। देरी से पहुंचने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। तीसरे चरण की परीक्षा 5 मार्च को हुई थी। दस्तावेज लीक होने के बाद परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी।

 

Leave Your Comment

Click to reload image

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh