खेल

बारिश के कारण टेक्सास सुपर किंग्स और वाशिंगटन फ्रीडम के बीच मुकाबला रद्द

  • 2024 मेजर लीग क्रिकेट
मॉरिसविले (एएनआई)। यूएस: वाशिंगटन फ्रीडम और टेक्सास सुपर किंग्स के बीच 2024 मेजर लीग क्रिकेट का पांचवां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया, जिसमें दोनों टीमों ने मॉरिसविले के चर्च स्ट्रीट पार्क में एक-एक अंक साझा किया।पहली पारी में, फाफ डु प्लेसिस ने शानदार शतक के साथ अपनी क्लास का प्रदर्शन किया, जिससे टेक्सास सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 203/5 का विशाल स्कोर बनाया। दूसरी ओर, वाशिंगटन फ्रीडम ने पूरी ताकत से खेला।
स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने तुरंत रन-चेज़ शुरू किया, तीन ओवर के बाद 37/0 पर पहुंच गई। हेड, जिन्हें तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर जिया-उल-हक की गेंद पर ड्वेन ब्रावो ने कैच कर लिया था। उन्होंने चौथे ओवर में दो छक्कों और दो चौकों सहित 24 रन बनाए। बारिश के कारण खेल रुकने से पहले वाशिंगटन फ्रीडम ने 4 ओवर के बाद 61/0 का स्कोर बनाया।
दूसरी पारी में न्यूनतम पांच ओवर पूरे नहीं होने के कारण, डीएलएस पद्धति लागू नहीं की जा सकी, इसलिए मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हो गया और अंक साझा किए गए। वाशिंगटन फ्रीडम के दोनों शुरुआती गेम अब तक बारिश से प्रभावित रहे हैं, लेकिन वे अजेय रहे और शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जबकि टेक्सास सुपर किंग्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।
इससे पहले दिन टेक्सास सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की। सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और बर्थडे बॉय डेवोन कॉनवे ने टेक्सास सुपर किंग्स को शानदार शुरुआत दिलाई और पावरप्ले में टीम का स्कोर 67/0 हो गया। कप्तान डु प्लेसिस ने धाराप्रवाह बल्लेबाजी की, जबकि कॉनवे ने सहायक भूमिका निभाई, दोनों ने कुछ ही समय में 109 रन जोड़ दिए। कॉनवे सबसे पहले आउट हुए, जिन्हें 26 गेंदों पर 39 रन बनाने के बाद 11वें ओवर में सौरभ नेत्रवलकर ने आउट किया। इसके बाद सुपर किंग्स ने अगले ओवर में अपना दूसरा विकेट खो दिया, जब आरोन हार्डी (5 गेंद पर 2 रन) को अकील होसेन ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, जिससे 12 ओवर के बाद उनका स्कोर 114/2 हो गया। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने डु प्लेसिस का साथ दिया और स्कोरबोर्ड को तेज गति से आगे बढ़ाया। 14वें ओवर में दाहिने हाथ में चोट लगने के बावजूद स्टोइनिस ने 18 गेंदों पर 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और 17वें ओवर में जस्टिन डिल की गेंद पर मुख्तार अहमद के हाथों कैच आउट होने से पहले कप्तान के साथ 29 गेंदों पर 62 रनों की साझेदारी की। इस बीच, डु प्लेसिस ने 56 गेंदों पर अपना शतक पूरा करते हुए 18 ओवर के बाद टेक्सास सुपर किंग्स का स्कोर 188/3 पर पहुंचा दिया। अगले ओवर में सौरभ नेत्रवलकर की गेंद पर उन्हें तुरंत एक्स्ट्रा कवर पर स्टीव स्मिथ ने कैच कर लिया, लेकिन टीएसके के बल्लेबाजों ने सुनिश्चित किया कि वे 200 रन का आंकड़ा पार करें। इस मैदान पर यह पहला मौका था जब 200 का स्कोर हासिल किया गया और इस सीजन में पहली बार किसी टीम ने यह आंकड़ा पार किया, जिसका श्रेय डु प्लेसिस की 58 गेंदों पर 100 रन की शानदार पारी को जाता है, जिसमें 12 चौके और पांच छक्के शामिल थे। (एएनआई)

Leave Your Comment

Click to reload image

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh