खेल

ऑलराउंडर रचिन रवींद्र को न्यूजीलैंड क्रिकेट से केंद्रीय अनुबंध मिला

दिल्ली। भारतीय मूल के न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने पिछले एक साल में कई सफलताएं हासिल की हैं, जिसमें वनडे विश्व कप भी शामिल है, जिसमें उन्होंने ढेरों रन बनाए हैं। इस सफलता के कारण उन्हें अपना पहला केंद्रीय अनुबंध मिला है। 24 वर्षीय रविंद्र बुधवार को 2024-25 सत्र के लिए अनुबंध की पेशकश किए गए 20 क्रिकेटरों की सूची में शामिल हैं। इस सत्र में उन्होंने 578 रन बनाकर चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में अपना स्थान बनाया था। वनडे में मिली सफलता ने उन्हें आईपीएल नीलामी के दौरान सुर्खियों में ला दिया था, जहां उन्होंने इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 1.8 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद आकर्षक लीग में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराई थी। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की सफलता को जनवरी में पुरस्कृत किया गया, जब उन्हें 2023 के लिए आईसीसी इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया। मार्च में, वह सर रिचर्ड हैडली पदक पाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। रविंद्र, जिनकी जड़ें बेंगलुरु में हैं, जहां उनके दादा-दादी रहते हैं, ने कहा कि अपना पहला केंद्रीय अनुबंध प्राप्त करना विशेष था। उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) से कहा, "बड़े होते हुए, आप हर साल अनुबंध सूची देखते थे और सोचते थे कि एक दिन उस सूची में शामिल होना अच्छा होगा - और अब ऐसा होना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।"
"पिछले 12 महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने में बहुत अच्छे रहे हैं। मैंने बहुत कुछ सीखा है और निश्चित रूप से सुधार करने और ब्लैककैप्स को योगदान देने की भूख है। खिलाड़ियों से लेकर सहयोगी स्टाफ तक, यह एक बहुत ही खास समूह है - और ईमानदारी से कहूं तो यह सबसे मजेदार हिस्सा रहा है।" रवींद्र के अलावा, तीन और नए चेहरे - बेन सियर्स, विल ओ'रुरके और जैकब डफी- NZC द्वारा अनुबंध की पेशकश करने वाले 20 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। रवींद्र ने कहा, "अपने दोस्तों के साथ खेल खेलना बहुत खास है और मैं इसे अपने दिल के करीब रखता हूं।" रवींद्र ने सात टेस्ट मैचों में एक शतक सहित 519 रन बनाए हैं, जबकि उन्होंने 25 मैचों में तीन वनडे शतक बनाए हैं। 2016 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में रवींद्र के साथ खेलने वाले सियर्स ने 2023-24 सत्र के दौरान न्यूजीलैंड के लिए 11 टी20आई में भाग लिया, जिसमें उन्होंने 22 की औसत से 13 विकेट लिए।यह तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज और यूएसए में हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक यात्रा रिजर्व भी था।पिछले एक साल में तीनों प्रारूपों में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज ओ'रूर्के ने तीन वनडे, तीन टी20आई और दो टेस्ट खेले हैं, जबकि 29 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज डफी ने न्यूजीलैंड के लिए 14 टी20आई और छह वनडे खेले हैं और हाल ही में अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ ड्रॉ हुई टी20आई श्रृंखला में शामिल थे।
फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, विल ओ'रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।

Leave Your Comment

Click to reload image

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh