खेल

T20 WC 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में मचा घमासान

  • PCB ने इन 2 दिग्गजों को चयन समिति से किया बर्खास्त
T20 WC 2024 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया. टीम ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई. बाबर आजम की अगुवाई वाला पाकिस्तान अपने ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहा जबकि भारत और मेजबान अमेरिका ग्रुप में शीर्ष पर रहे। ऐसे में टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी सवालों के घेरे में आ गई. वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्जाक को पीसीबी चयन समिति से हटा दिया गया।
2024 टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के कारण वहाब रियाज़ और अब्दुल रज्जाक को राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में अपनी जगह गंवानी पड़ी। रियाज़ और रज्जाक दोनों उस सात सदस्यीय चयन समिति का हिस्सा थे जिसने 2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन किया था। इस दौरान समिति को कोई प्राथमिक मतदाता नहीं मिला। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चयन समिति के पुनर्गठन की पुष्टि की है और इसकी संरचना का विवरण जल्द ही घोषित किया जाएगा।
यह भी बताया गया है कि यह फैसला मैनेजर, कोच और कप्तान बाबर आजम समेत टूरिंग कमेटी के कई सदस्यों के फीडबैक के कारण भी लिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पूर्व पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा था कि टीम के चयन की आलोचना की गई है. खासकर टीम में इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर के आने से, जिन्होंने संन्यास लेने के बाद यू-टर्न ले लिया। इसके अलावा, पीसीबी अधिकारी बर्मिंघम में चल रहे लीजेंड्स विश्व कप में रियाज़ और रज्जाक की भागीदारी से खुश नहीं थे।
इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पूर्व पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने टीम के चयन की आलोचना की थी. खासकर टीम में इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर के आने से, जिन्होंने संन्यास लेने के बाद यू-टर्न ले लिया। इसके अलावा, पीसीबी अधिकारी बर्मिंघम में चल रहे लीजेंड्स विश्व कप में रियाज़ और रज्जाक की भागीदारी से खुश नहीं थे।

Leave Your Comment

Click to reload image

Jhutha Sach News

news in hindi

news india

news live

news today

today breaking news

latest news

Aaj ki taaza khabar

Jhootha Sach
Jhootha Sach News
Breaking news
Jhutha Sach news raipur in Chhattisgarh